Bilkis Bano Case: बिलकिस बानो (Bilkis Bano) दुष्कर्म कांड के 11 दोषियों की रिहाई पर बीजेपी (BJP) विधायक सीके राउलजी (C.K Raulji) ने कहा कि वो सभी 'ब्राह्मण' (Brahamin) थे और अच्छे संस्कार के थे. बीजेपी विधायक के इस बयान पर एआईएमआईएम (AIMIM) नेता असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने अपना गुस्सा जाहिर कत हुए कहा कि, 'अल्लाह का शुक्रिया अदा करना चाहिए कि कम से कम गोडसे (Godse) (महात्मा गांधी को मारने वाला) को फांसी दे दी गई थी.' 


ओवैसी ने ट्वीट कर बीजेपी पर आरोप लगाया कि दुष्कर्मियों के साथ खड़ा रहना बीजेपी की नीति है. उन्होंने कहा कि, 'कुछ लोगों की जाति उन्हें घिनौने जुर्म के बावजूद रिहा करवा देती है. दूसरी ओर, जाति/मज़हब की बुनियाद पर आपको कई साल बिना सबूत क़ैद में रखा जा सकता है. एक अन्य ट्वीट में उन्होंने विधायक के वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, 'कया यही PM मोदी का 'नारी शक्ति' एजेंडा है? सामूहिक बलात्कार और बच्चे की हत्या 'अच्छे संस्कार' हैं? भाजपा जाति की बुनियाद पर 'जेल से मुफ़्त रिहाई पास' दे रही है. हमें अल्लाह का शुक्रिया अदा करना चाहिए कि कम-अज़-कम गोडसे को मुजरिम क़रार देकर फांसी दी गई.


11 दोषी ब्राह्मण थे और उनके अच्छे संस्कार थे- सीके राउलजी


दरअसल, ओवैसी द्वारा शेयर की गई वीडियो में बीजेपी विधायक सीके राउलजी कहते हुए सुनाई पड़ते हैं कि बिलकिस बानो के दुष्कर्म के 11 दोषी ब्राह्मण थे और उनके अच्छे संस्कार थे. उन्होंने आगे कहा कि, इन 11 लोगों ने क्राइम किया कि नहीं ये पता नहीं लेकिन इन्हें फंसाने का बद इरादा भी हो सकता है. 






माफी नीति के तहत रिहाई को मंजूरी


बता दें, साल 2002 में गोधरा कांड के बाद गुजरात दंगों के दौरान बिलकिस बानो से सामुहिक दुष्कर्म की घटना सामने आयी थी जिसमें 11 दोषियों को उम्र कैद की सज़ा सुनाई गई थी. वहीं, अब उन्हें गोधरा उप-कारागार से रिहा कर दिया गया है. गुजरात सरकार ने माफी नीति के तहत उनकी रिहाई को मंजूरी दी थी. 


यह भी पढ़ें.


Delhi Coronavirus: दिल्ली के अस्पतालों में दूसरी बीमारी के चलते भर्ती हो रहे मरीजों में पाया जा रहा कोरोना, 15 दिनों में दो तिहाई बढ़ी संख्या


Delhi Crime: दिल्ली में युवक ने 24 घंटे के अंदर 6 डकैतियों को दिया अंजाम, पुलिस ने किया गिरफ्तार