Bihar Politics: बिहार (Bihar) की राजनीति में हुए बदलावों को देखते हुए पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा (H D Devegowda) ने ट्वीट किया है. उन्होंने कहा कि मैं बिहार (Bihar) में हुए घटनाक्रम देख रहा हूं. इसने मुझे मेरे उन दिनों के बारे में सोचने पर मजबूर कर दिया जब जनता दल परिवार एक साथ था. इस परिवार ने देश को तीन पीएम दिए. उन्होंने आगे कहा कि मैं अपनी उम्र के आख़िरी पड़ाव पर हूं लेकिन अगर नई पीढ़ी तय करले तो यह (जनता दल) देश को एक अच्छा विकल्प दे सकती है.


आपको बता दें कि 90 के दशक में जनता दल से कुल तीन प्रधानमंत्री हुए हैं. जनता दल के पहले प्रधानमंत्री वीपी सिंह थे. जिन्होंने कुल 334 दिनों तक देश के प्रधानमंत्री रहे. जनता दल के दूसरे प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा थे जो कुल 324 दिनों तक देश के प्रधानमंत्री रहे. उनके कुछ दिनों बाद इंद्र कुमार गुजराल 332 दिनों के लिए देश के प्रधानमंत्री रहे थे. ये सभी जनता दल के प्रधानमंत्री थे. 






जनता दल की पैदाइश है आरजेडी और जेडीयू
आरजेडी और जेडीयू को भी जनता दल की पैदाइश माना जाता है. यही वजह है कि बिहार में बदलाव पर पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने ट्वीट किया है.  इसी बीच बिहार सीएम नीतीश कुमार ने महागठबंधन के समर्थन से राज्यपाल के सामने अपनी सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है.


निडर नेता हैं तेजस्वी
आरजेडी (RJD) नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने राजभवन के बाहर सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह एक निडर नेता हैं. तेजस्वी यादव ने बीजेपी (BJP) को निशाने पर लेते हुए कहा कि देश में बेतहाशा महंगाई और बेरोजगारी है. हमें देश का संविधान बचाना है. तेजस्वी ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस समय बीजेपी जो डर रहा है उसको डरा रही है और जो बिक रहा है उसको खरीद रही है. हम बीजेपी के एजेंडे को बिहार में लागू नहीं होने देंगे.


Bihar Political Crisis Live: नीतीश कुमार ने बिहार को मिलकर आगे बढ़ाने की बात कही, तेजस्वी बोले- मुख्यमंत्री ने निडर निर्णय लिया


Bihar Politics: नीतीश के सीएम रहते सिर्फ दो नेता PK-RCP पार्टी में नंबर दो तक पहुंचे, दोनों से रिश्ते खटास के साथ खत्म