छत्तीसगढ़ में इन दिनों चर्चा गर्म है कि ढाई-ढाई साल के फार्मूले पर मौजूदा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को हटा कर टी एस सिंह देव को मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है, लेकिन ABP News से कांग्रेस के उच्च सूत्रों ने इस संभावना से साफ इंकार कर दिया है. जिसके बाद इस तरह के तमाम कयासों पर लगाम लग गई है.


टी एस सिंह देव के सीएम का प्रस्ताव नहीं
पार्टी के उच्च सूत्रों का कहना है कि भूपेश बघेल को हटाकर टी एस सिंह देव को राज्य का मुख्यमंत्री बनाने का कोई प्रस्ताव ही नहीं है, क्योंकि वहां एक दल यानी कांग्रेस की सरकार है ना कि दो पार्टियों की मिली-झुली सरकार जिसमें ऐसा कोई वादा किया गया हो.


दरअसल, कल एबीपी न्यूज़ से सीएम बघेल ने कहा था कि पार्टी नेतृत्व चाहेगा तो वो कभी भी अपने पद से इस्तीफा देने को लैयार हैं. बघेल के इस बयान से पार्टी में हड़कंप मच गया और पार्टी नेतृत्व ने अपनी तरफ से सफाई पेश की है. एबीपी न्यूज़ को सूत्रों ने बताया कि पार्टी नेतृत्व में ऐसा कोई मुद्दा विचार में नहीं है और बघेल अपना कार्यकाल पूरा करेंगे.


क्या छत्तीसगढ़ में कांग्रेस बदल सकती है मुख्यमंत्री? जानिये भूपेश बघेल ने क्या कहा


सीएम पद की दावेदारी पर रार
आपको बता दें कि टी एस सिंह देव भूपेश बघेल की सरकार में वरिष्ठ मंत्री हैं और राज्य में सरकार बनने के समय मुख्यमंत्री पद पर अपनी दावेदारी भी ठोकी थी, लेकिन कई दिनों कि चर्चाओं के बाद पार्टी नेतृत्व ने भूपेश बघेल को चुना था.


ये भी पढ़ें


जेपी नड्डा पर हमला: गवर्नर धनखड़ ने सीएम ममता से कहा- 'प्लीज आग से नहीं खेलें, आपको माफी मांगनी चाहिए'

सर्विस सेक्टर के लिए मोदी सरकार ला सकती है नए नियम, वर्क फ्रॉम होम कल्चर को मिलेगा बढ़ावा