Pragya Thakur Statement: भोपाल (Bhopal) के केंद्रीय विद्यालय नंबर-2 के कैंपस में नमाज पढ़े जाने को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. मामले की जानकारी मिलते ही शुक्रवार को सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर (MP Pragya Singh Thakur) भी स्कूल पहुंच गईं और परिसर में नमाज पढ़ने को लेकर आपत्ति जताने लगीं. उन्होंने कहा कि जब स्कूल के भीतर बच्चों के पेरेंट्स नहीं आ सकते तो नमाज पढ़ने के लिए लोग कैसे घुस रहे हैं.


दरअसल शुक्रवार को नमाजियों की संख्या ज्यादा होने लगी और उनकी गाड़ियों की पार्किंग को लेकर विवाद बढ़ा. सांसद ने प्रिंसिपल से कहा कि स्कूल के बाहर दुकान लगाने वालों को कैसे हटाने के लिए धमका रहे हो. बताया जाता है कि यहां कुछ लोग नमाज पढ़ते हैं, शुक्रवार को ज्यादा संख्या होने के बाद मामला सामने आया. इसी के चलते वाहन पार्किंग के लिए दुकानें हटवाने की मांग की जा रही थी. 


भोपाल के प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मामले की जांच और कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है. सांसद का कहना है कि स्कूल के अंदर अवैध निर्माण कर धीरे-धीरे बड़ी संख्या में नमाज पढ़ने वाले लोग पहुंचने लगे हैं. इससे स्कूल में पढ़ रहे बच्चों की सुरक्षा खतरे में है. इस संबंध में जब उन्होंने स्कूल के प्राचार्य पाठक से पूछताछ की तो वह जवाब नहीं दे पाए. वहीं स्कूल के दूसरी तरफ सरोजिनी नायडू गर्ल्स स्कूल भी है.  


जबरदस्ती आराधना ठीक नहीं


गर्ल्स स्कूल को लेकर प्रज्ञा ठाकुर ने कहा, 'स्कूल के अन्य गेट से लोग नमाज पढ़ने आते हैं. इस पर मुझे आपत्ति है, क्योंकि भारी मात्रा में बाहर से लोगों के आने पर कैंपस की बच्चियां सुरक्षित नहीं है. पहले यहां केवल 15 लोग नमाज पढ़ने आते थे लेकिन अब 300 लोग आते हैं. अबतक स्कूल के प्रिंसिपल ने ये रोकने की कोशिश नहीं की. प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि भारत में सभी धर्म के लोगों को आराधना करने की स्वतंत्रता है लेकिन जबरदस्ती आराधना ठीक नहीं. पहली से 12वीं तक की छात्राएं यहां पढ़ती है जो इससे असुरक्षित है. 


ये भी पढ़ें:


पंजाब कांग्रेस में घमासान जारी, सिद्धू ने सोनिया गांधी को 13 मुद्दों पर लिखी चिट्ठी, मिलने का वक्त भी मांगा 


 


अब भोपाल में हिट एंड रन का मामला, दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान भीड़ में घुसी तेज रफ्तार कार