भोपाल: घरेलू हिंसा के कारण चर्चा में आए मध्यप्रदेश में डीजी रैंक के आईपीएस अफ़सर पुरूषोतम शर्मा को राज्य सरकार ने निलम्बित करते हुए उनका तबादला पुलिस मुख्यालय कर दिया है. पत्नी के साथ मारपीट का विडियो सामने आने के बाद सोमवार को ही राज्य सरकार ने शर्मा को अनुशासनात्मक कारवाई करने का नोटिस दिया था. पुरुषोत्तम शर्मा को मंगलवार 5 बजे तक अपना जवाब दाखिल करना था. आज शाम मिला उनका जवाब संतोषजनक नहीं पाया गया.


पत्नी से मारपीट के उनके विडियो को देखकर शर्मा को नैतिक पतन और घरेलू हिंसा के लिए ज़िम्मेदार माना गया. हालांकि पुलिस के पूछने पर भी उनकी पत्नी प्रिया शर्मा ने पुरुषोत्तम शर्मा के खिलाफ कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई. महिला पुलिस का दल मंगलवार को दूसरी बार प्रिया शर्मा के घर पहुंचा था. हालांकि शर्मा की बेटी का भी आज एक पत्र सामने आया है जिसमें उसने अपनी मां को पागल और झगड़ालू महिला बताया है.


पूरा घटनाक्रम कुछ यूं है कि मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सोमवाल को डीजी स्तर के अधिकारी पुरुषोत्तम शर्मा का अपनी पत्नी को पीटते हुए वीडियो वायरल हुआ. इसके साथ ही एक अन्य वीडियो भी वायरल हुआ जिसमें वो एक महिला के साथ उसके घर पर बैठे हुए हैं. जहां उनकी पत्नी पहुंच जाती है. इसके बाद पुरुषोत्तम शर्मा को पदमुक्त कर दिया गया है. लेकिन अब उक्त महिला जो एक पत्रकार है और निजी चैनल में एंकर है ने शर्मा की पत्नी और बेटे के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने इसकी जानकारी दी.


इससे पहले सोमवार को ही भारतीय पुलिस सेवा के 1986 बैच के एक अधिकारी का दो वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद प्रदेश सरकार ने उनका तबादला करते हुए उन्हें कार्यमुक्त कर दिया था. दरअसल, एक वीडियो में वह पत्नी के साथ मारपीट करते दिख रहे हैं वहीं उनकी पत्नी द्वारा रिकार्ड किये गये दूसरे वीडियो में शर्मा महिला एंकर के घर में बैठे हुए दिखाई पड़ रहे हैं.


वीडियो में दिख रहा है कि पत्नी के वहां पहुचने के बाद शर्मा वहां से निकल जाते हैं और शर्मा की पत्नी एंकर के घर का मुआयना करते और पूछताछ करती दिखाई दे रही हैं. एंकर ने शर्मा की पत्नी और बेटे के खिलाफ शाहपुरा पुलिस थाने में शिकायत की है और दावा किया है कि भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी शर्मा उसके लिये पितातुल्य हैं और शर्मा उन्हें 'बेटा' कहते हैं.