Himanta Biswa Sarma Reaction: राहुल गांधी के नेतृत्व में हो रही कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा नगालैंड से असम पहुंच चुकी है. शिवसागर जिले से शुरू होकर ये यात्रा असम के 17 जिलों से गुजरेगी. इसी में गुवाहाटी शहर भी शामिल है, जिसको लेकर राजनीतिक बवाल मचा हुआ है. मामले पर राज्य के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने गुरुवार (18 जनवरी) को कहा कि वो शहर के अंदर प्रवेश करने की इजाजत नहीं देंगे.


मीडिया से बात करते हुए असम के मुख्यमंत्री ने कहा, "हमने कहा है कि शहरों के अंदर से नहीं जाना है. जो भी वैकल्पिक रास्ता मांगा जाएगा उसकी अनुमति दे दी जाएगी लेकिन अगर शहर के अंदर से जाने की जिद्द की जाएगी तो हम पुलिस की व्यवस्था नहीं करेंगे. मैं केस दर्ज कर लूंगा और चुनाव के बाद गिरफ्तार करूंगा. अभी कुछ नहीं करूंगा."






‘गांधी परिवार सबसे भ्रष्ट’


हिमंत बिस्व सरमा ने आगे कहा, “ये न्याय यात्रा नहीं बल्कि मियां यात्रा है. जहां जहां मुस्लिम हैं वहां वहां उनकी ये यात्रा कर रहे हैं.”


इसके साथ ही उन्होंने राहुल गांधी को जवाब देते हुए गांधी परिवार पर हमला बोला और कहा, “मेरे हिसाब से तो देश का सबसे भ्रष्ट परिवार ये गांधी परिवार है. ये देश में बोफोर्स से लेकर भोपाल गैस कांड के आरोपी को भगाने तक. सबसे भ्रष्ट परिवार गांधी परिवार ही है. ये भ्रष्ट नहीं डुप्लीकेट भी है. उनका तो फैमिली नाम गांधी है ही नहीं. अपना डुप्लीकेट नाम लेकर घूम रहा है.”


राहुल गांधी ने क्या कहा था?


इससे पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने असम सीएम पर हमला करते हुए उन्हें सबसे बड़ा भ्रष्टाचारी बताया था. राहुल गांधी ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, “हिंदुस्तान का सबसे भ्रष्ट चीफ मिनिस्टिर अगर कोई है तो वो असम का चीफ मिनिस्टर है. सही बात बोली. उनके परिवार के सभी मेंबर... चाहे बच्चे हों, उनकी बीवी हों या फिर वो खुद हों. सभी किसी न किसी भ्रष्टाचार में लगे हुए हैं. वो सोचते हैं कि पैसे से सब खरीदा जा सकता है लेकिन असम की जनता को पैसे नहीं खरीदा जा सकता. कोई कीमत ही नहीं है.”


ये भी पढ़ें: 'असम में यात्रा लेकर आए राहुल, मुझे कब मिलेगा न्याय...', कांग्रेस नेता श्रीनिवास पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली लड़की ने दिया धरना