कोलकाताः पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी के नेता प्रियंका टिबरीवाल आज अपना नामांकन दाखिल करेंगी. इस सीट से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनावी मैदान में हैं. बीजेपी ने ममता बनर्जी के खिलाफ टिबरीवाल को टिकट दिया है. टिबरीवाल पेशे से वकील हैं. टिकट की घोषणा के साथ ही टिबरीवाल चुनावी प्रचार मैदान में उतर चुकी हैं.


टिबरेवाल ने रविवार को भवानीपुर विधानसभा में दीवार पर कमल चिन्ह बनाकर अपने अभियान की शुरुआत की. इस दौरान उन्होंने बताया था, "मैं अपना नामांकन कल (सोमवार) दाखिल करूंगी. राज्य के लोगों को जीने का अधिकार है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की नेतृत्व वाली सरकार लोगों से यह अधिकार छीन रही है.''


इस दौरान टिबरेवाल ने यह भी कहा "मैं बंगाल के लोगों के लिए चुनावी मैदान में आई हूं और उन्हीं के लिए लड़ रही हूं.'' बता दें कि राज्य में भवानीपुर के साथ-साथ जंगीपुर और समशेरगंज में भी चुनाव होंगे. इन सभी सीटों पर 30 सितंबर को वोट डाले जाएंगे. वोटों की गिनती 3 अक्टूबर को की जाएगी.


बता दें कि प्रियंका टिबरीवाल भाजपा नेता बाबुल सुप्रियो के कानूनी सलाहकार के रूप में काम कर चुकी है. प्रियंका टिबरीवाल अगस्त 2014 में बीजेपी में शामिल हुई थीं. बताया जाता है कि वह पीएम मोदी से प्रेरित हैं और उन्हें राजनीति में उन्हें अपना आदर्श मानती हैं.


प्रियंका टिबरीवाल बाबुल सुप्रियो की सलाह के बाद ही बीजेपी में शामिल हुई थीं. इससे पहले वह साल 2015 में बीजेपी उम्मीदवार के रूप में वार्ड संख्या 58 (एंटली) से कोलकाता नगर परिषद का चुनाव लड़ चुकी हैं. इस चुनाव में वह तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार स्वपन समदार से हार गईं थीं.


भोपाल: बेटी पैदा होने की खुशी में पानी पुरी बेचने वाले ने मुफ्त खिलाया 50 हजार रुपये का स्नैक्स