नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की साइबर यूनिट ने ऑनलाइन एक्सटॉर्शन करने वाले मेवाती गैंग के 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. ये गैंग फेसबुक, इंस्टाग्राम और दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म्स पर पहले लोगों से दोस्ती करता था. धीरे धीरे दोस्ती के बाद मैसेंजर पर बातचीत शुरू होती है. बातचीत के बाद फेसबुक या व्हाट्सएप पर वीडियो चैट का दौर शुरू होता था और फिर एक बार कोई शख्स इनके जाल में फंसता तो बाहर नहीं निकल पाता. वीडियो चैट के बाद असली खेल शुरू होता था.


वीडियो चैट के दौरान बनाते थे अश्लील वीडियो


दिल्ली पुलिस के मुताबिक ये गैंग वीडियो कॉलिंग के दौरान एक दूसरे मोबाइल में पोर्न वीडियो चला के चैट करने वाले मोबाइल के सामने रख देता और फिर इसे रिकॉर्ड कर लेता था और फिर शुरू होता है एक्सटॉर्शन का खेल. क्योंकि इनके मोबाइल में रिकॉर्ड वीडियो में ऐसे लगता कि जैसे दूसरी तरह वीडियो चैट कर रहा शख्स किसी लड़की के साथ आपत्तिजनक स्थिति में है. इसके बाद ये लोग अश्लील वीडियो को सोशल मीडिया पर डालकर बदनाम करने की धमकी देकर उगाही करते थे.

दिल्ली पुलिस की साइबर सेल के मुताबिक ये गैंग उस शख्स को सोशल मीडिया पर उसका कथित आपत्तिजनक स्थिति का पोर्न वीडियो अपलोड करने की धमकी देकर पैसों की मांग करता था. पुलिस के मुताबिक ये गैंग कभी पुलिस वाला बनकर तो कभी यू ट्यूब या फेसबुक का रिप्रेजेन्टेटिव बनकर पुलिस में शिकायत करने की धमकी देते और पेनाल्टी के नाम पर पैसे उगाही करते थे.


दिल्ली: गाय के बछड़े के साथ शख्स ने पार की क्रूरता की हदें, क्रुएलिटी अगेंस्ट एनिमल एक्ट के तहत हुआ गिरफ्तार
बंगाल के मंत्री लक्ष्मी रतन शुक्ला ने एबीपी न्यूज से की एक्सक्लूसिव बातचीत, बताई- राजनीति से दूर जाने की वजह