नई दिल्ली: पुलिस वालों के कंधों पर हमेशा से ही बहुत सी जिम्मेदारियां होती हैं. वो कानून व्यवस्था बनाए रखना हो या फिर अपराध पर लगाम लगाना उन्हें हमेशा ही इन परिस्थितियों से दो चार होना पड़ता है. बिना रुके , बिना थके, बिना छुट्टी के लगातार लोगों की सेवा करना एक बड़ी जिम्मेदारी है, और इन सबके बीच कई बार उन्हें मानसिक तनाव से भी गुजरना पड़ता है. इस तनाव को कम करने के लिए पुलिस के बेंगलुरु के नॉर्थ ईस्ट डिवीजन ने एक अनोखी पहल की.


पुलिस कर्मियों के नौकरी के तनाव कम करने और अपनी शारीरिक फिटनेस पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करने के दोहरे उद्देश्य के साथ पुलिस के नॉर्थ ईस्ट डिवीजन ने गुरुवार को बेंगलुरु में एक पुरस्कार समारोह के दौरान जुम्बा डांस का आयोजन किया. जिसमें बढ़ चढ़कर पुलिसकर्मियों ने हिस्सा लिया. इनमें महिला पुलिसकर्मी भी शामिल थीं.





इसकी पहल करने वाले भीमाशंकर गुलेड, डीसीपी, (नॉर्थ ईस्ट डिवीजन), ने कहा कि जुम्बा पुलिस कर्मियों को आराम करने में मदद करेगा. यह उनके बीच टीम भावना का निर्माण करने में भी मदद करता है क्योंकि उन्होंने अभ्यास किया और बिना किसी अनुक्रम के टीम के रूप में प्रदर्शन किया.


पुलिस कर्मियों ने ज़ुम्बा डांस का आनंद तो लिया ही साथ में यह भी स्वीकार किया कि इसने उनके फिटनेस लेवल का अंदाजा भी उन्हें लग गया.


एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "हम कभी नहीं जानते थे कि शारीरिक व्यायाम बहुत मजेदार होगा."


नॉर्थ डिवीजन पुलिस पहले भी कई मजेदार कार्यक्रमों का आयोजन कर चुका है. जिनमें वॉकथॉन, फैमिली फोटो शूट, ड्रम जाम सेशन, कबड्डी और क्रिकेट जैसे खेल शामिल थे.


योगी के मंत्री की मांग, ओवैसी पर दर्ज हो देशद्रोह का मुकदमा, AIMIM पर लगे बैन

बुजुर्ग शख्स ने पानी से धोकर खाई रोटी, वायरल वीडियो देख भावुक हुए लोग