West Bengal Violence: पश्चिम बंगाल में चुनाव परिणाम के दिन हुए अभिजीत सरकार हत्याकांड मामले (Abhijit Sarkar Death Case) में सीबीआई (CBI) ने पांच आरोपियों के खिलाफ 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है. पांच आरोपियों में एक महिला भी शामिल है. सीबीआई ने सूचना देने वाले को हर व्यक्ति पर 50 हजार का इनाम देने का एलान किया है. सीबीआई की विशेष अदालत ने इन सभी को भगोड़ा घोषित कर दिया है.


कोलकाता सिटी में चुनाव के बाद हुई हिंसा में अकेला मर्डर का मामला है. चुनाव परिणाम के दिन अजीत सरकार ने फेसबुक लाइव किया था और उसके फौरन बाद उसकी हत्या कर दी गई थी. कोलकाता हाईकोर्ट द्वारा इस बाबत जांच सीबीआई को सौंपें जाने के बाद सीबीआई ने अब तक जो 50 मुकदमे दर्ज किए हैं उनमें यह मामला भी शामिल है. पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा के मामलों में यह पहला इनाम घोषित किए जाने का मामला है.




कुल 14 धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज 


CBI के मुताबिक इस मामले में हत्या और सबूत मिटाने संबंधी जैसे गंभीर आपराधिक धाराओं के तहत कुल 14 धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था. इस मुकदमे को पहले कोलकाता पुलिस ने दर्ज किया था.


सीबीआई का कहना है कि इन पांचों ने जांच में सहयोग नहीं किया और फरार हो गए. सीबीआई के अनेक प्रयासों के बावजूद जब ये लोग पेश नहीं हुए तो सियालदह की विशेष अदालत में इन लोगों के खिलाफ जानकारी दी. जिसके आधार पर कोर्ट ने इन सभी को भगोड़ा घोषित कर दिया. इसके बाद सीबीआई ने इन पांचों के खिलाफ सूचना देने वाले को 50- 50 हजार रुपे का इनाम प्रति व्यक्ति दिए जाने की घोषणा की है. इन पांचों की बाबत सीबीआई की विशेष अपराध शाखा कोलकाता के मोबाइल नंबर 9433044837 और लैंडलाइन नंबर 033-23348713 पर सूचना दी जा सकती है. सीबीआई के मुताबिक अब ऐसे भगोड़े आरोपियों के खिलाफ अन्य मामलों में भी कार्रवाई शुरू की जाएगी मामले की जांच जारी है.


ये भी पढ़ें-


कोरोना के नए मामलों में 12% की कमी, पिछले 24 घंटों में 2.51 लाख नए केस दर्ज और 627 की मौत


आधुनिक हथियारों के निर्माण को और बढ़ावा देकर महाशक्तियों को डरा रहा है किम? मिसाइलों के ताजा परीक्षणों की पुष्टि की