Bengal Panchayat Polls: पश्चिम बंगाल में अगले महीने पंचायत चुनाव होने हैं. जिसकी वजह से राज्य में राजनीतिक सियासत तेज है. टीएमसी और राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) ने पंचायत चुनावों के दौरान संघीय सैनिकों के उपयोग को चुनौती देने वाले मामले की सुनवाई के लिए कलकत्ता हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. जिसमें कोर्ट ने हाई कोर्ट के आदेश में दखल देने से इंकार कर दिया.


कोर्ट के फैसले का बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने स्वागत किया. उन्होंने कहा भारत के माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने राज्य चुनाव आयोग के घिनौने और भयावह मंसूबे को महसूस किया.


बीजेपी नेता ने ट्वीट करके कहा कि राज्य चुनाव आयोग सरकार की मिलीभगत से यह सुनिश्चित करने में काम कर रहा था कि पंचायत चुनावों को लोकतंत्र और झड़पों का मजाक बना दिया जाए. एक स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए भारत के माननीय सुप्रीम कोर्ट ने राज्य और एसईसी से दायर एसएलपी को खारिज कर दिया है.






"सुप्रीम कोर्ट का हूं आभारी"
शुभेंदु अधिकारी ने आगे कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने कलकत्ता हाई कोर्ट से पारित सभी निर्देशों को बरकरार रखा है. मैं माननीय सुप्रीम कोर्ट का आभारी हूं और पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र बहाल करने में सहायता के लिए आज पारित आदेशों का स्वागत करता हूं. पश्चिम बंगाल में 8 जुलाई को पंचायत चुनाव होने हैं.


यह भी पढ़ें


PM Modi Interview: 'लोग कहते हैं भारत तटस्थ है, लेकिन...', अमेरिकी अखबार से बोले पीएम मोदी, कहा- किसी की जगह नहीं लेना चाहते