Bengal SSC Exam: बंगाल बीजेपी (BJP) के सांसदों ने कथित शिक्षक भर्ती घोटाले (SSC Exam)में बर्खास्त मंत्री पार्थ चटर्जी को लेकर संसद परिसर में स्थित महात्मा गांधी प्रतिमा के सामने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.  बीजेपी घोटाले के सामने आने के बाद से कह रही कि इसमें सीएम ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी भी शामिल है.


दूसरी तरफ इस पर बंगाल की ममता सरकार द्वारा बर्खास्त किए गए मंत्री पार्थ का कहना कि मेरे खिलाफ साजिश हुई है. दरअसल पार्थ की सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के घर से करीब 50 करोड़ रुपये, 6 किलो सोना औऱ हीरे की अंगूठी ईडी ने बरामद की है. अर्पिता प्रवर्तन निदेशालय (ED)को पूछताछ में कह रही यह पैसा पार्थ का है. पार्थ कह रहे  कि उनका इस पैसे से कोई लेना-देना नहीं है.


एसएससी स्कैम क्या है?


पश्चिम बंगाल में साल 2016 में  टीचर सहित गैर-शिक्षण कर्मचारियों की भर्ती के लिए स्कूल सेवा आयोग (SSC) की ओर से 13 हजार लोगों की भर्ती के लिए पेपर करवाए गए थे. इसका रिजल्ट 27 नवंबर 2017 को आने के बाद इसकी मेरिट लिस्ट बनाई गई. मेरिट सूची में 77 नबंर लाकर बबिता सरकार टॉप 20 में थी.


मेरिट लिस्ट को बाद में एसएससी ने रद्द कर नयी लिस्ट बनाई. नयी लिस्ट में बबिता का नाम वेटिंग लिस्ट में डाल दिया गया और टीएमसी के मंत्री के बेटी अंकिता का नाम नयी मेरिट लिस्ट में पहले नंबर पर आ गया. इस दूसरी मेरिट लिस्ट को हाईकोर्ट में बबिता ने चुनौती दी. 


यह भी पढ़ें-


Explained: क्या है बंगाल का SSC घोटाला? कैसे ED के निशाने पर आए पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी? जानिए सबकुछ


SSC Scam: पार्थ चटर्जी को कस्टडी में रखना ED को पड़ रहा भारी! नहाने और खाने के लिए किए जा रहे ये खास इंतजाम