पश्चिम बंगाल में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनावों को लेकर एक तरफ जहां राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप तेज हो गया है, तो वहीं बाहरी मतदाताओं को लुभाने की भी पूरी कोशिश की जा रही है. बाहरी वोटर की कितनी अहमियत है इसका अंदाजा पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष के इस बयान से भी लगाया जा सकता है.


दिलीप घोष ने बुधवार को कोलकाता में कहा कि बंगाल के विकास में बंगालियों से कहीं ज्यादा योगदान बंगाल के बाहर से आए लोगों का रहा है. उन्होंने कहा कि अंग्रेजों के समय से लेकर सालों तक गंगा नदी के दोनों तरफ जूट मिलों में बिहार और दूसरे प्रदेशों से आए मजदूरों ने काम किया और बंगाल के विकास में मदद की है.


पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष ने ममता बनर्जी की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा- "आज वो लोग बाहरी लोग हो गए है और शाहरुख खान अपना हैं. राज्य के ब्रांड अम्बेसडर हैं. प्रशांत किशोर अपना है. बंगाल के बाहर के लोग बंगाल के विकास में बंगालियों से भी ज़्यादा योगदान दी है."


गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी वहां की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस को उखाड़ फेंकना चाहती है. इसको लेकर लगातार जहां एक तरफ पार्टी के आला नेता जमीनी स्तर पर जाकर लोगों से मिल रहे हैं तो वहीं ममता सरकार को घेरने के लिए बीजेपी आक्रामक रुख अख्तियार कर रही है.


ये भी पढ़ें: ममता के ‘दुआरे-दुआरे सरकार' अभियान की BJP ने की आलोचना, कहा- जनता के पैसे चुनावी अभियान में खर्च कर रही सरकार 


शुभेंदु अधिकारी से बैठक के बाद TMC ने 'सभी समस्याएं सुलझाने' का दावा किया