Madhya Pradesh Assembly Election 2023: इस साल के अंत में होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं के बीच भगदड़ मच गई है. सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी से में कांग्रेस जाने वाले नेताओं की संख्या अचानक बढ़ गई है. अब तक बीजेपी के एक मौजूदा और चार से ज्यादा पूर्व विधायक कांग्रेस का हाथ थाम चुके हैं. इसके अलावा कई छोटे नेता भी कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. 


उधर बीजेपी का दावा है कि उसके पास भी कांग्रेस से आने वाले नेताओं की लंबी सूची है, जिसका खुलासा वह बाद में करेगी. उल्लेखनीय है कि आमतौर पर चुनाव के पहले सत्तारूढ़ दल में आने वाले नेताओं की संख्या बढ़ जाती है, लेकिन इस बार उलट हो रहा है. इस बार सत्तारूढ़ पार्टी को छोड़ कर नेता विपक्षी दल में जा रहे हैं.
 
50 से ज्यादा बीजेपी नेताओं ने थामा कांग्रेस का हाथ 
कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा ने बताया कि पिछले कुछ हफ्तों में 50 से ज्यादा नेता बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए हैं. इनमें सांसद, विधायक, पूर्व विधायक और पंचायत जनपद और जिला अध्यक्ष जैसे नेता शामिल हैं. 


वीरेंद्र रघुवंशी ने थामा कांग्रेस का हाथ
बीजेपी छोड़ कांग्रेस में जाने वालों की शुरूआत कैलाश जोशी के बेटे दीपक जोशी से हुई थी. उसके बाद पूर्व सांसद माखन सिंह, पूर्व विधायक अनुभा मुंजारे, पूर्व विधायक भंवर सिंह शेखावत और वर्तमान विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने भी कांग्रेस के दफ्तर में दस्तक दी.


कांग्रेस के किसी बड़े नेता ने ज्वाइन नहीं की बीजेपी
गौरतलब है कि बीजेपी में भी कांग्रेस छोड़ कर लोग आ रहे हैं, मगर उनमें विधायक या पूर्व विधायक कोई नहीं है. अमित शाह ने पिछली बैठक में कार्यकर्ताओं से कहा था कि पार्टी में अन्य दलों के नेताओं को शामिल करवाएं. इससे माहौल बनता है. 


यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election: 'अब जब G-20 की बैठक खत्म हो गई है, मोदी सरकार...', मल्लिकार्जुन खरगे का केंद्र पर तीखा हमला