नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के पार्टी में शामिल होने की संभावना के बीच मंगलवार को इशारों-इशारों में अपनी ही पार्टी पर तंज किया. उन्होंने कम्युनिस्ट विचारक रहे कुमारमंगलम की पुस्तक 'कम्युनिस्ट्स इन कांग्रेस' का हवाला दिया जिससे यह प्रतीत होता है कि वह पार्टी पर कटाक्ष कर रहे हैं.


लोकसभा सदस्य तिवारी ने ट्वीट किया, ''कुछ कम्युनिस्ट नेताओं के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें हैं. अब शायद 1973 की पुस्तक 'कम्युनिस्ट्स इन कांग्रेस' के पन्ने फिर से पलटे जाएं. लगता है कि चीजें जितनी ज्यादा बदलती हैं, वो उतना ही पहले की तरह बनी रहती हैं. आज इसे फिर से पढ़ता हूं.''


भगत सिंह की जयंती के मौके पर आज कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी कांग्रेस में शामिल होंगे. कांग्रेस में शामिल होने से पहले आज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राजधानी दिल्ली में कांग्रेस दफ्तर के बाहर कन्हैया कुमार का स्वागत करते हुए पोस्टर लगाए गए हैं. कन्हैया कुमार फिलहाल सीपीआई नेता हैं और जिग्नेश मेवाणी गुजरात में निर्दलीय विधायक हैं.


बिहार में कन्हैया और गुजरात में जिग्नेश को बड़ा पद दे सकती है कांग्रेस
चर्चा यह भी है कि बिहार में कन्हैया और गुजरात में जिग्नेश को कांग्रेस बड़ा पद दे सकती है. इसी रणनीति के तहत आने वाले दिनों में कुछ और युवा नेता कांग्रेस में शामिल होंगे. कांग्रेस नेता राहुल गांधी बीजेपी-आरएसएस की विचारधारा के खिलाफ मजबूत लड़ाई लड़ने वाले कन्हैया और जिग्नेश से खासे प्रभावित हैं.  इन युवा नेताओं के जरिए राहुल एक नई टीम बनाते हुए नजर आ रहे हैं. इससे कांग्रेस को क्या लाभ होगा यह वक्त बताएगा, लेकिन वामपंथी पृष्ठभूमि के नेताओं को कांग्रेस में लाने पर राहुल गांधी खुद सवालों में घिर सकते हैं.


यह भी पढ़ें.


IOCL Recruitment 2021: इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट के सैकड़ों पदों पर निकाली भर्तियां, जानें डिटेल


India Post GDS Recruitment 2021: UP और उत्तराखंड सर्कल के लिए आवेदन की तारीख बढ़ाई गई, ये है लास्ट डेट