नई दिल्ली: भगोड़े हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) की कथित गर्लफ्रेंड बारबरा जराबिका (Barbara Jarabica ) ने मेहुल को लेकर कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. बारबरा जराबिका ने दावा किया है कि वह मेहुल चोकसी की गर्लफ्रेंड नहीं थी. बारबरा ने यह खुलासा भी किया कि मेहुल क्यूबा जाना चाहता था. इसके साथ ही बारबरा ने उन आरोपों से इनकार किया जिसमें कहा गया था कि वह मेहुल के अपहरण में शामिल थी. 


बारबरा जराबिका ने कहा, "मैं मेहुल चोकसी की गर्लफ्रेंड नहीं थी. मैं उसे पिछले साल अगस्त से जानती थी. उसने अपना नाम राज बताया था. उसे सभी लोग राज ही कहते थे. अगस्त से अप्रैल के बीच वह मेरे संपर्क में रहा.'


बारबरा जराबिका ने कहा कि मेहुल ने मुझसे अपने नाम के बारे में, बैकग्राउंड, ज्वेलरी, सबके बारे में झूठ बोला.  बारबरा जराबिका ने आगे यह भी कहा कि मेहुल ने उसे बिजनेस करने का ऑफर दिया था. उसने कहा कि मुझे विश्वास है कि एंटीगुआ के ज्यादतर लोग मेहुल का नाम या बैकग्राउंड नहीं जानते.


क्यूबा जाने की फिराक में था चोकसी  
बारबरा जराबिका ने कहा, "मुझे कभी उसने प्लान तो नहीं बताया लेकिन उसने मुझ से दो बार पूछा कि क्या मैं क्यूबा गई हूं. मेहुल ने यह भी कहा कि हम क्यूबा में मिल सकते हैं. उसने कहा कि मुझे क्यूबा बहुत पसंद आएगा." बारबरा जराबिका ने आगे कहा, "मुझे यकीन है कि डोमिनिका उसका फाइनल प्लान नहीं था. मुझे लगता है कि  कि उसका अंतिम प्लान क्यूबा था."


बारबरा ने कहा, "मैं एक यूरोपियन हूं और यूरोप में रहती हूं, मैं भारतीय न्यूज को ज्यादा फॉलो नहीं करती हूं और न ही फ्रॉड करने वालों की लिस्ट को फॉलो करती हूं. मैं पिछले हफ्ते तक उसका असली नाम और बैकग्राउंड से परिचित नहीं थी." बारबरा जराबिका ने इनकार किया कि वह मेहुल की किडनैपिंग में शामिल थी. 


बारबरा पर मेहुल ने लगाया है अपहरण में शामिल होने का आरोप
बता दें भगोड़े हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी ने आरोप लगाया है कि बारबरा जराबिका ने उसके अपहरण में अहम भूमिका निभाई और इसमें एंटीगुआ पुलिस के कर्मी होने का दावा करने वाले लोग और भारतीयों की तरह दिखने वाले व्यक्ति शामिल थे. एंटीगुआ और बारबुडा से रहस्यमय ढंग से गायब होने के बाद चोकसी अभी डोमिनिका में है. एंटीगुआ के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने कहा कि चोकसी से एक शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. एंटीगुआ और बारबुडा के रॉयल पुलिस फोर्स से की गयी अपनी शिकायत में चोकसी ने बारबरा जराबिका, नरिंदर सिंह और गुरमीत सिंह के अलावा अन्य अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया है.


यह भी पढ़ें:


Mehul Choksi Case: डोमिनिका हाईकोर्ट ने मेहुल चोकसी की जमानत पर सुनवाई 11 जून तक स्थगित की