बल्लभगढ़: हरियाणा के फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में सोमवार को एक कॉलेज के बाहर निकिता नाम की लड़की की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस घटना को लेकर लोगों में भारी आक्रोश है और कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं. इस मामले में गिरफ्तार तौसीफ और रेहान को दो दिनों की पुलिस रिमांड में कोर्ट ने भेज दिया है.


इससे पहले परिजनों ने बल्लभगढ़ में हाईवे पर प्रदर्शन किया और कई मांग की. प्रशासन ने परिजनों की मांग मान ली. परिजनों का कहना था कि उन्हें सुरक्षा दी जाए और एसआईटी इसकी जांच की जाए.


हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि बल्लभगढ़ मामले में आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. वहीं हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि फरीदाबाद में एक छात्रा की निर्मम हत्या में शामिल दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. हत्या में इस्तेमाल किया गया हथियार बरामद कर लिया गया है.''


उन्होंने कहा, ''एसीपी क्राइम अनिल कुमार के नेतृत्व में एक एसआईटी गठित की गई है. परिवार को न्याय सुनिश्चित करने के लिए त्वरित जांच और समयबद्ध सुनवाई सुनिश्चित करेंगे.''


परिवार का दावा-
पीड़ित परिवार का कहना है कि आरोपी तौसीफ निकिता पर शादी करने का दबाव बना रहा था. इनकार करने पर उसने लड़की की हत्या कर दी.


लड़की के पिता ने एबीपी न्यूज़ से बातचीत करते हुए दावा किया, "साल 2018 में ऐसे ही अपहरण कर लिया था. एफआईआर करवाई थी. 2 घंटे में लड़की मिली. उस समय भी प्रेशर बनाया जा रहा था. तब बड़े बुजुर्गों ने फैसला करवा दिया था."


बल्लभगढ़ के एसीपी जयवीर राठी ने कहा कि घटना उस समय घटी जब महिला परीक्षा देकर कॉलेज से बाहर निकली थी. उन्होंने कहा कि एक वाहन में सवार होकर आए आरोपियों ने लड़की का संभवत: अपहरण करने के लिये उसे अंदर खींचने का प्रयास किया. महिला ने इसका विरोध किया तो एक आरोपी ने उसे गोली मार दी. पूरी घटना सीटीटीवी में कैद है.


एसीपी ने कहा कि लड़की को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच के दौरान पता चला है कि एक आरोपी महिला का जानकार था. राठी ने कहा कि मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.