Acharya Balkrishna Dhirendra Krishna Shastri: विवाद के बीच बागेश्वरधाम के महंत धीरेंद्र शास्त्री उत्तराखंड पहुंचे हैं. इस यात्रा में धीरेंद्र शास्त्री ने पतंजलि के आचार्य बालकृष्ण से मुलाकात की. मुलाकात के बाद आचार्य बालकृष्ण ने धीरेंद्र शास्त्री को अपना छोटा भाई बताया. बताया जा रहा है कि बाबा बागेश्वर धीरेंद्र शास्त्री नए मिशन पर निकल हैं.  


आचार्य बालकृष्ण ने धीरेंद्र शास्त्री से मुलाकात की फेसबुक (मेटा) पर जानकारी देते हुए उनकी तारीफ की. पतंजलि के आचार्य ने कहा, "बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के साथ कुछ पल बिताए. यूं भोलेपन से मुस्कुराना तुम्हारा, यह बताने के लिए काफी है कि तुम भोले और सहज हो, यह निश्छलता और सहजता ही तुम्हारा आभूषण है."


धीरेंद्र शास्त्री के लिए श्लोक


अंधविश्वास फैलाने के आरोपों के बीच बालकृष्ण ने कहा, "आपसे मिलने से पहले अविश्वास तो नहीं, पर शंकाओं से रहित भी तो नहीं." आचार्य बालकृष्ण ने धीरेंद्र शास्त्री को लेकर महर्षि पतंजलि के कथन 'जन्मौषधिमन्त्रतप:समाधिजा: सिद्धय:' का एक उदाहरण भी दिया. 



सनातन वैदिक धर्म वह वटवृक्ष है- बालकृष्ण 


उन्होंने कहा, सनातन वैदिक धर्म वह वटवृक्ष है, जहां से सभी सम्प्रदाय और परम्पराएं निकली हैं. अगर हम यह मानें कि सनातन से कोई नहीं निकली हैं तो वे उससे प्रभावित अवश्य हुई हैं. इससे जो प्रभावित भी नहीं हुई, वे कभी मानवता के लिए काम नहीं कर सकतीं, क्योंकि जो सनातन का नहीं, वह मानवता का भी नहीं.


आचार्य बालकृष्ण और धीरेंद्र शास्त्री ने लगभग 23 घंटे साथ में बिताए. आचार्य बालकृष्ण ने धीरेंद्र शास्त्री को देश के लिए चिंता करने वाला बताया और कहा कि उनका दिल राष्ट्रवाद को लेकर धड़कता है. साथ ही कहा, मुझे गर्व है कि मुझे ऐसा छोटा भाई मिला, जो संवेदनशील होने के साथ दैवीय कृपाप्रसाद से युक्त है, जो स्वास्थ्य, शिक्षा के क्षेत्र में व साधनहीन वंचित जनों के पीड़ाहरण के लिए काम करना चाहता है.


यह भी पढ़ें: CM पटनायक अपोलो अस्पताल पहुंचे, हेल्थ मिनिस्टर की हालत गंभीर, एक क्लिक में पढ़ें 10 बड़े अपडेट