Ram Mandir Inauguration: अयोध्‍या में राम मंद‍िर का प्राण प्रत‍िष्‍ठा समारोह 22 जनवरी को होने जा रहा है. इसको लेकर सभी तैयार‍ियां जोर शोर से की जा रही हैं. प्राण प्रत‍िष्‍ठा समारोह में व‍िश‍िष्‍ट अत‍िथ‍ियों को आमंत्र‍ित भी क‍िया गया है, लेक‍िन इससे पहले अब राम मंद‍िर (Ram Mandir) को लेकर श्रेय लेने की होड़ सी भी मच गई है. कर्नाटक के मंत्री रामलिंगा रेड्डी (Karnataka Minister Ramalinga Reddy) ने राम मंदिर का श्रेय लेने के लिए बीजेपी पर निशाना साधा था, ज‍िस पर केंद्रीय संसदीय मंत्री प्रह्लाद जोशी (Pralhad Joshi) ने भी पलटवार क‍िया है. 


न्‍यूज एजेंसी एएनआई के मुताब‍िक, केंद्रीय मंत्री जोशी ने कांग्रेस नेता पर न‍िशाना साधते हुए कहा कि जो लोग पहले यह कहते थे क‍ि इस बात के कोई प्रमाण नहीं हैं क‍ि राम का जन्म अवध में हुआ था. वहीं, अब उन लोगों की व‍िचारधारा बदल गई है. राम मंदिर के उद्घाटन पर अब वही लोग सभी गुजराती मंदिरों में पूजा अर्चना करने जा रहे हैं और कह रहे हैं हम भी हिंदू हैं. 


'शीर्ष नेताओं ने दिया बलिदान'


संसदीय कार्य मंत्री जोशी ने इस बात की खुशी जताते हुए कहा कि बीजेपी ज‍िस विचारधारा के साथ आई थी और लोगों में जो बदलाव आया, उसको उन्‍होंने पहचाना है. उन्‍होंने इस पर प्रसन्‍नता जाह‍िर की क‍ि वो एक ऐसी पार्टी से जुड़े हैं ज‍िसके शीर्ष नेताओं ने इसको आगे बढ़ाने के ल‍िए अपना बल‍िदान द‍िया है. 






कांग्रेस नेता ने द‍िया था यह बयान


कर्नाटक के मंत्री और कांग्रेस नेता रामलिंगा रेड्डी ने राम मंदिर का श्रेय लेने के लिए बीजेपी पर न‍िशाना साधते हुए रविवार (07 जनवरी) को कहा था क‍ि राजीव गांधी जब प्रधानमंत्री थे तो उन्होंने मंदिर खोलने के लिए कदम उठाए थे. रामलिंगा रेड्डी ने कहा था कि मंदिर पर ताला लगा हुआ था. जब वह (राजीव गांधी) प्रधानमंत्री थे तो उस दौरान उस (राम) मंदिर को खोलने के लिए कदम उठाया गया था. 


बीजेपी पर लगाया था धर्म को राजनीति में लाने का आरोप


रामलिंगा रेड्डी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए पार्टी पर धर्म को राजनीति में लाने का आरोप लगाया. रेड्डी ने कहा, "कांग्रेस के लोग जन्मजात हिंदू हैं और हम हिंदू धर्म को राजनीति के साथ नहीं मिलाते हैं. ये बीजेपी के लोग राजनीति को हिंदू धर्म के साथ मिलाते हैं और वे (भगवान) राम को राजनीति में लाते हैं. हम ये सब चीजें नहीं करते हैं."


यह भी पढ़ें: 'लोकसभा चुनाव से पहले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के जरिए BJP....', ममता बनर्जी का बड़ा दावा