Sharad Pawar on Bilkis Bano Case: बिलकिस बानो के मामले में आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर एनसीपी (शरद पवार गुट) के मुखिया शरद पवार ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, कल (8 जनवरी) बिलकिस बानो केस में सुप्रीम कोर्ट ने आरोपियों को वापस जेल भेजने का जो फैसला लिया है वह अच्छा है. गुजरात में इस बहन के साथ जो हुआ वह बहुत बुरा हुआ था. यह भले ही देर से लिया गया है, लेकिन सही फैसला लिया गया है.


उन्होंने कहा कि बिलकिस बानो मामले में महाराष्ट्र सरकार को सुप्रीम कोर्ट का पूरा फैसला पढ़ने के बाद ही कोई निर्णय लेना चाहिए. इस मामले को बहुत ही गंभीरता से लेने की जरुरत है. मुझे लगता है की महिलाओ के साथ जो कुछ हुआ, उसे देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ऐसा वैसा कोई फैसला नहीं करेगी.


फाइनल बैठक में सभी बड़े नेता होंगे शामिल


सीट बंटवारे को लेकर शरद पवार ने कहा कि आज दिल्ली में महाविकास अघाड़ी की बैठक हो रही है. यह प्रारंभिक बैठक है. हमारी ओर से जीतेन्द्र आव्हाड इसमें मौजूद रहेंगे. इसमें उन्हें पार्टी की भूमिका को हित के अनुरूप प्रस्तुत करने का आदेश दिया गया है. निर्णय लेने वाली बैठक में सभी वरिष्ठ नेता हिस्सा लेंगे.


वंचित अघाड़ी को साथ लेने की कही बात


उन्होंने कांग्रेस की तरफ से ज्यादा सीट मांगने पर कहा कि संसद में कांग्रेस की सीटें ज्यादा हैं. इसलिए वह अधिक सीटों की मांग कर सकते हैं. प्रत्येक पक्ष अपनी भूमिका प्रस्तुत करता है. हमारी भूमिका स्पष्ट है कि वंचित बहुजन आघाड़ी को साथ लेकर चलना चाहिए. जब मैं इंडिया आघाड़ी बैठक में हिस्सा लूंगा तो वंचित बहुजन आघाड़ी को साथ लेने की बात सामने रखूंगा.


ये भी पढ़ें


Bilkis Bano Case के नौ दोषी 'लापता': बंद घरों के बाहर पुलिस तैनात, पिता का दावा- बेटा बेगुनाह, चाहता हूं Ram Mandir में करे सेवा