Ram Mandir Opening : अयोध्या में अगले साल 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि उन्हें प्रोग्राम में शामिल होने के लिए निमंत्रण नहीं मिला है. हालांकि, उन्होंने मंदिर निर्माण पर खुशी जताई है. उन्होंने कहा कि राम मंदिर बन रहा है, मुझे इस बात की खुशी है. 


महाराष्ट्र के अमरावती में पवार ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, "राम मंदिर के संबंध में बतौर विपक्ष हमारा इतना ही कहना है कि सत्ताधारी दल के पास कोई और मुद्दा नहीं बचा है, इसलिए वे राम मंदिर का मुद्दा आगे बढ़ा रहे हैं."


'केंद्रीय एजेंसियों का गलत तरीके से इस्तेमाल'
इस दौरान उन्होंने सरकार पर विपक्ष के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों के इस्तेमाल का आरोप भी लगाया. उन्होंने कहा कि विरोधियों को दबाने के लिए सरकार ईडी और अन्य केंद्रीय एजेंसियों का गलत तरीके से इस्तेमाल कर रही है.


3 राज्यों का चुनावी नतीजा उम्मीद के मुताबिक नहीं
वहीं, हाल ही में संपन्न हुए विधान सभा चुनाव में कांग्रेस के लिए नतीजों को लेकर उन्होंने कहा कि 3 राज्यों का चुनावी नतीजा उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा. गौरतलब है कि राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने कांग्रेस को सत्ता से बाहर कर दिया था, जबकि मध्य प्रदेश में अपनी सरकार बरकरार रखने में कामयाब रही.


पीएम फेस को लेकर दिया था बयान
इससे पहले शरद पवार ने कहा था कि इंडिया गठबंधन को पीएमपद को लेकर लोकसभा चुनाव के बाद फैसले करने चाहिए. उन्होंने मिसाल देते हुए कहा था कि मोराराजी देसाई को भी चुनाव के प्रधानमंत्री बनाया गया था. इसके बाद में कांग्रेस ने भी पवार के बयान का समर्थन किया. बता दें कि इस समय महाराष्ट्र में एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना के उद्धव गुट का गठबंधन है. 


यह भी पढ़ें- Year Ender 2023: आर्टिकल 370, नोटबंदी से लेकर समलैंगिक विवाह तक...सुप्रीम कोर्ट ने 2023 में लिए ये अहम फैसले