Priyanka Gandhi on Ayodhya Land Deal: अयोध्या में भूमि खरीद मामले पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने घोटाले का बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि राम मंदिर के लिए गरीब महिलाओं ने चंदा दिया था. ऐसे में गरीब महिलाओं के विश्वास को बेच दिया गया. कांग्रेस महासचिव ने पूरे मामले की उच्च न्यायालय स्तरीय जांच कराए जाने की मांग की है.


राम मंदिर द्वारा खरीदी गई जमीनों पर प्रियंका गांधी ने कहा कि दलितों की जो जमीन खरीदी नहीं जा सकती थी वो खरीदी व हड़पी गई और कुछ जमीनें ट्रस्ट को बहुत ज़्यादा पैसों के लिए बेची गईं. चंदे के पैसों के साथ घोटाला किया गया है. उन्होंने कहा कि राम मंदिर के आसपास की जमीन पर लूट लगी हुई है, भाजपा के नेता, पदाधिकारी और सरकारी अधिकारी लूट में मिले हुए हैं. भगवान राम नैतिकता के प्रतीक थे और आप उनके नाम पर भी भ्रष्टाचार कर रहे हैं, पूरे देश की आस्था पर चोट पहुंचा रहे हैं.






प्रियंका गांधी ने कहा कि चंदे के साथ घोटाला किया गया. उन्होंने योगी सरकार की तरफ से जांच के दिए गए आदेश पर भी सवाल खड़े कर दिए. कांग्रेस महासचिव ने कहा कि आज यूपी सरकार ने कहा कि जांच नियुक्त कर रहे हैं. जिला स्तर पर यह जांच की जा रही है. राम मंदिर सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर बनाया जा रहा है. ऐसे में जांच भी उच्च न्यायालय के स्तर पर की जानी चाहिए.