Arunachal Pradesh Avalanche: अरूणाचल प्रदेश में आए एवलांच के बाद लापता हुए सातों सैनिकों के शव बरामद कर लिए गए हैं. सेना ने आधिकारिक जानकारी देकर बताया कि सभी सातों शवों को स्पेशल सर्च एंड रेस्कयू टीम ने दो दिनों तक चले ऑपरेशन के बाद बरामद किए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने घटना पर दुख जताया है. 


भारतीय सेना के मुताबिक, बहुत कोशिश करने के बावजूद सभी सातों जवानों की मौत हो गई. जिस जगह ये एवलांच यानि बर्फीला तूफान आया है वो अरूणाचल प्रदेश के केमांग सेक्टर में करीब 14,500 फीट ऊंचाई पर है और पिछले कई दिनों से वहां बर्फबारी हो रही है. सेना के मुताबिक, सभी पार्थिव-शरीरों को एवलांच साइट से निकटतम सैन्य हॉस्पिटल शिफ्ट किया जा रहा है ताकि बाकी औपचारिकताएं पूरी की जा सकें. 






प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि एवांलच की वजह से भारतीय सैनिकों के जाने से दुखी हूं. हम देश के लिए उनकी अनुकरणीय सेवा को नहीं भूल पाएंगे. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवदेनाएं. 






रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर लिखा कि अरूणाचल प्रदेश के केमांग सेक्टर में हिमस्खलन की चपेट में आए भारतीय सेना के जवानों के निधन से गहरा दुख हुआ है. इन वीर जवानों ने देश की सेवा करते हुए अपने जान गंवाए हैं. मैं उनके साहस और सेवा को सलाम करता हूं. उनके शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी दिल से संवेदनाएं हैं.


इसे भी पढ़ेंः
UP Election 2022: मां के खिलाफ चुनाव लड़ने को लेकर अनुप्रिया पटेल ने किया बड़ा ऐलान


 


UP Election 2022: अखिलेश यादव के समर्थन में उतरीं Mamata Banerjee, CM योगी से पूछा- गंगा में जब लाशें फेंकी जा रही थीं, तब आप कहां थे?