Australian PM Anthony Albanese: ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने शुक्रवार (23 जून) को लिटिल इंडिया, हैरिस पार्क में भारतीय स्ट्रीट फूड का स्वाद लिया. अल्बनीज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सिफारिश करने के बाद भारतीय स्ट्रीट फूड का स्वाद चखा है.


प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने चाट खाने का एक वीडियो ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी दी है. उन्होंने ट्वीट में कहा, "एन्ड्रयू कार्लटन के साथ लिटिल इंडिया, हैरिस पार्क में शुक्रवार की रात शानदार रही. हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कहे अनुसार चटकाज़ में चाट और जयपुर स्वीट्स में जलेबी की खाया. एक विजेता." 


वीडियो में चाव से खा रहे चाट और जलेबी 


इस वीडियो में पीएम एंथनी अल्बनीज के साथ में कई और लोग भी भारतीय खाने का आनंद लेते हुए दिखा दे रहे हैं. सभी लोग चाट, जलेबी बड़े चाव से खाते हुए नजर आ रहे हैं. इस दौरान पीएम अल्बनीज लोगों से बात भी कर रहे हैं.



'यह भारत-ऑस्ट्रेलिया मित्रता की तरह'


एंथनी अल्बनीज के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा, "भारतीय संस्कृति और विविधता का सर्वोत्तम आत्मसात करते हुए आपकी शुक्रवार की रात एक यादगार रात की तरह लग रही है. वास्तव में एक विजेता की तरह है, बिल्कुल भारत-ऑस्ट्रेलिया मित्रता की तरह."


जापान के राजदूत ने भी खाया था भारतीय खाना  


इसी तरह पीएम मोदी ने हाल ही में भारत में जापान के राजदूत हिरोशी सुजुकी के पुणे की सड़कों पर अपनी पत्नी के साथ भारतीय खाना खाते हुए एक वीडियो पर प्रतिक्रिया दी थी. हिरोशी सुजुकी और उनकी पत्नी पुणे के एक रेस्तरां में वड़ा पाव और मिसल पाव का स्वाद चखते हुए दिखाई दिए थे. जापानी राजदूत ने कहा था कि भारतीय खाना खाते हुए उनकी पत्नी ने उन्हें हरा दिया. हालांकि, सुजुकी ने कहा था कि यह उनके लिए बहुत मसालेदार था. 


हिरोशी सुजुकी को जवाब देते हुए पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा था, "श्रीमान राजदूत यह एक ऐसी प्रतियोगिता है जिसे हारने पर आपको कोई आपत्ति नहीं होगी. आपको भारत की विविधता का आनंद लेते हुए और इसे इतने नए तरीके से प्रस्तुत करते हुए देखकर अच्छा लगा. वीडियो आते रहें."


ये भी पढ़ें: Opposition Meeting: 'पीएम चेहरे पर नहीं हुई बात, लेकिन...', विपक्ष की बैठक के बाद बोले तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन