नई दिल्लीः भारत के अटॉर्नी जनरल के के वेणुगोपाल का मौजूदा कार्यकाल अगले महीने समाप्त होने वाला है. वहीं सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार ने अटॉर्नी जनरल वेणुगोपाल का कार्यकाल एक साल बढ़ाने का फैसला किया है. मिली जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार की ओर से कार्यकाल का विस्तार किए जाने के जरूरी आदेश जल्द ही जारी किए जाएंगे.


अटॉर्नी जनरल का कार्यकाल आम तौर पर तीन साल का होता है. अटॉर्नी जनरल के रूप में वेणुगोपाल का पहला कार्यकाल पिछले साल समाप्त होना था, तब उन्होंने सरकार से अनुरोध किया था कि उनकी उम्र को ध्यान में रखते हुए उन्हें एक साल का कार्यकाल दिया जाए, उनकी उम्र 90 साल है.


जुलाई में खत्म हो रहा है मौजूदा कार्यकाल


सूत्रों ने बताया कि हाईकोर्ट में कई महत्वपूर्ण मामलों में चल रही सुनवाई और बार में वेणुगोपाल के अनुभवों पर विचार करते हुए सरकार ने उनका कार्यकाल एक साल बढ़ाने का फैसला किया है. वेणुगोपाल का मौजूदा कार्यकाल अगले कुछ दिनों में खत्म हो रहा है.


सूत्रों ने बताया कि वेणुगोपाल के नए कार्यकाल के विस्तार के संबंध में औपचारिक आदेश जल्द ही जारी किए जाएंगे. वेणुगोपाल ने एक जुलाई, 2017 को अटॉर्नी जनरल के रूप में पदभार संभाला था. केंद्र सरकार के शीर्ष कानून अधिकारी के रूप उन्होंने मुकुल रोहतगी की जगह ली थी.


इसे भी पढ़ेंः
जम्मू एयर फोर्स स्टेशन ड्रोन हमले पर बड़ा खुलासा, धमाके में RDX या TNT का किया गया इस्तेमाल, 10 बड़ी बातें


कोरोना राहत पैकेज: वित्त मंत्री ने पीएफ को लेकर की यह बड़ी घोषणा, जानें किन्हें होगा फायदा