Atique Ahmed Update: उत्तर प्रदेश पुलिस माफिया अतीक अहमद को साबरमती जेल से लेकर यूपी ले जा रही है. अतीक का काफिला एमपी-यूपी बॉर्डर के पास पहुंच गया है. रात साढ़े तीन बजे कोटा के पेट्रोल पंप पर थोड़ी देर के लिए काफिला रुका था. अतीक का काफिला मध्य प्रदेश के शिवपुरी से करीब 110 किलोमीटर दूरी पर है. राजस्थान के बारा से गुजर रहा है. एबीपी न्यूज़ के रिपोर्टर रात भर अतीक के पीछे-पीछे चलते रहे. 


जेल से बाहर निकलने के बाद अतीक अहमद ने अपनी हत्या की आशंका जताई. अहमद को जब जेल से बाहर पुलिस वैन में ले जाया जा रहा था, तब उसने वहां मौजूद मीडिया से कहा, ‘हत्या, हत्या'. जब पत्रकारों ने पूछा कि उसे पुलिस वैन में ले जाया जा रहा है, तो उसे डर क्यों लग रहा है? इस पर अहमद ने कहा, ‘‘मुझे इनका प्रोग्राम (योजना) मालूम है... हत्या करना चाहते हैं.’’


अतीक जून 2019 से जेल में बंद है. अगर माफिया अतीक अहमद को दोषी करार दिया जाता है तो ये उसकी पहली सजा होगी क्योंकि तीन दशक तक माफिया बने रहने के बाद भी उसे कभी सजा नहीं सुनाई जा सकी है.


अदालत में किया जाएगा पेश


अधिकारियों ने बताया कि अतीक को एक अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा, जो 28 मार्च को अपहरण के एक मामले में आदेश पारित करने वाली है, जिसमें वह आरोपी है. अफसरों के अनुसार, उत्तर प्रदेश पुलिस की टीम सुबह साबरमती जेल पहुंची और आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करने के बाद शाम करीब छह बजे एक पुलिस वैन में अतीक को लेकर निकल गई. इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे.


जून 2019 से जेल में था बंद


समाजवादी पार्टी (सपा) का पूर्व सांसद अतीक जून 2019 से साबरमती जेल में बंद है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अतीक अहमद को उसके गृह राज्य (उत्तर प्रदेश) से साबरमती जेल स्थानांतरित कर दिया गया था. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोकसभा सदस्य सुब्रत पाठक ने कहा था कि उन्हें आश्चर्य नहीं होगा अगर अतीक अहमद का वाहन भी गैंगस्टर विकास दुबे की तरह पलट जाए.


विकास दुबे की घटना का किया जिक्र


सुब्रत पाठक ने एक मार्च को ट्वीट किया था, ‘‘उत्तर प्रदेश पुलिस की सुरक्षा में उमेश पाल सहित पुलिस सुरक्षाकर्मी की हत्या सीधे उत्तर प्रदेश की सरकार पर हमला है, याद रखो जब विकास दुबे नहीं बचा, तो इन दुर्दांतों का क्या होगा यह बताने की आवश्यकता नहीं है, अब यदि गाड़ी अतीक की भी पलट जाए, तो मुझे कोई आश्चर्य नहीं होगा.’’


पूर्व सीएम अखिलेश ने भी जताई हादसे की आशंका


वहीं, रविवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि वाहन किस वक्त ‘पलटा’ और किसके कारण पलटा, इसे उपग्रह से ली गई तस्वीरों की मदद से देखा जा सकता है. अतीक अहमद पर भाजपा नेता की टिप्पणी के संबंध में सवाल करने पर लखनऊ में अखिलेश ने कहा, “उन्हें मुख्यमंत्री ने फोन करके बता दिया होगा कि इस जगह पर गाड़ी पलट दो और मैंने उस समय भी कहा था कि जिस समय आप गूगल और अमेरिका से मदद ले लेंगे, आपको पता चल जाएगा कि किस जगह गाड़ी पलटी और किसने पलटी. ये सब डॉक्यूमेंट (दस्तावेज) सैटेलाइट (उपग्रह) में रहेगा और यह रिकॉर्ड कहीं नहीं जा रहा है, यह गलती मत करना.”


ये भी पढ़ें


West Bengal: 'ममता बनर्जी भगवान... जिनकी हम पूजा करते हैं', बोले पश्चिम बंगाल के कृषि मंत्री, कहा- मैं चोर हो सकता हूं लेकिन सीएम...