Mehbooba Mufti: जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने रविवार (16 अप्रैल) को माफिया अतीक अहमद की हत्या के मामले में प्रतिक्रिया दी. उन्होंने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश जंगलराज की ओर जा रहा है. इसी के साथ उन्होंने कट्टर दक्षिणपंथियों पर तीखा प्रहार किया है. व्यक्तिगत टिप्पणी करते हुए महबूबा मुफ्ती ने यह भी बताया है कि आखिर अतीक का मर्डर क्यों हुआ है.


क्या कहा पीडीपी चीफ ने?


महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया, ''उत्तर प्रदेश अराजकता और जंगलराज में फिसल गया है. जय श्रीराम के नारों के बीच कट्टर दक्षिणपंथियों की ओर से जघन्य हत्याओं और अराजकता का जश्न मनाया जा रहा है. सत्यपाल मलिक के पुलवामा हमले और भ्रष्टाचार के बारे में चौंकाने वाले खुलासे से ध्यान भटकाने के लिए यह एक चतुर रणनीति है.''


क्या है मामला?


गौरतलब है कि दो दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने द वायर के साथ इंटरव्यू में 2019 में हुए पुलवामा आतंकी हमले के बारे में एक चौंकाने वाला दावा किया था. सत्यपाल मलिक ने कहा था कि सीआरपीएफ ने गृह मंत्रालय से जवानों को लाने-ले जाने के लिए विमानों की मांग की थी, जिसके लिए मना कर दिया गया था. मलिक ने कहा कि जब उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि घटना हमारी वजह से हुई तो उन्होंने चुप रहने के लिए कहा.


मलिक के इस दावे के बाद विपक्षी पार्टियां बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर हमलावर हैं. शनिवार को पूरे दिन सत्यपाल मलिक के इंटरव्यू की ही चर्चा थी लेकिन रात करीब साढ़े दस बजे यूपी के प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की मेडीकल चेकअफ के लिए ले जाते वक्त हत्या के बाद से लोग सन्न हैं. देशभर से वारदात के बारे में प्रतिक्रियाएं साझा की जा रही हैं. ऐसे में पीडीपी चीफ ने परोक्ष रूप से बीजेपी नीत केंद्र सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार पर ध्यान भटकाने के लिए चतुर रणनीति को अंजाम देने का आरोप लगाया है.


यह भी पढ़ें-  Atiq Ahmed Killed: अतीक अहमद की कैमरे के सामने हत्या पर ममता बनर्जी की पहली प्रतिक्रिया, 'यूपी में पूरी तरह से...'