Atiq Ahmed Death: बीती 15 अप्रैल की रात अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की प्रयागराज में पुलिस कस्टडी में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. दोनों को मेडिकल चेकअप के लिए प्रयागराज के कॉल्विन अस्पताल में लाया गया था. इस बीच अतीक अहमद के समर्थन में देशभर से आवाजें उठ रही हैं. 


इसी कड़ी में जामा मस्जिद के पास अतीक के समर्थन में नारेबाजी करने का एक वीडियो सामने आया है. वीडियो में नारेबाजी करने वाले शख्स का नाम रईस गजनवी है, जो इस घटना के बाद से फरार है. रईस की जामा मस्जिद के सामने लगेज (Luggage) की दुकान है. नारेबाजी की घटना के बाद से उसकी दुकान भी बंद है. 


क्या रईस फरार हो गया है?


वहीं, पुलिस इस मामले पर कुछ भी कहने से बच रही है. ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि क्या रईस फरार हो गया है? क्या पुलिस की तरफ से उसके खिलाफ कोई कार्रवाई हो रही है? क्या उसकी तलाश की जा रही है? मगर, पुलिस इन सवालों पर कुछ कहने से बच रही है.


अतीक अहमद अमर रहे...


दरअसल, शुक्रवार को स्टेशन रोड पर जामा मस्जिद में अलविदा जुमे की नमाज अदा करने के बाद रईस गजनवी अतीक अहमद अमर रहें, का नारा लगाने लगा. वो अतीक को शहीद बता रहा था और सीएम योगी आदित्यनाथ और पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी करने लगा. इस दौरान रईस गजनवी के के साथ भारी संख्या में लोग मौजूद थे.


रज्जू भैया ने अतीक को शहीद बताया


इससे पहले कांग्रेस के प्रयागराज के पार्षद प्रत्याशी राजकुमार उर्फ रज्जू भैया ने माफिया अतीक अहमद को शहीद बता दिया था. यही नहीं रज्जू भैया ने अतीक को भारत रत्न देने की मांग तक कर डाली थी और कब्र पर जाकर तिरंगा रखा था. बाद में पुलिस ने रज्जू भैया को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया. 


जबकि, महाराष्ट्र के बीड जिले में अतीक अहमद का एक बैनर लगाया गया था जिस पर शहीद लिखा हुआ था. इसकी सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची थी. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तत्काल बैनर हटाया और दो लोगों को गिरफ्तार किया. बता दें कि प्रयागराज में अतीक व उसके भाई अशरफ की पुलिस हिरासत में अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.


ये भी पढ़ें: Amritpal Singh Arrest: अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी पर क्या बोले अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान, जानिए