Atique Ahmed Shifting News: उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal Murder Case) में नामजद माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को भारी सुरक्षा के बीच सोमवार (27 मार्च) शाम नैनी केंद्रीय जेल लाया गया. सोमवार दोपहर से ही नैनी जेल (Naini Jail) में पुलिस बल की भारी तैनाती थी और मीडिया कर्मियों का जमावड़ा लगा था. इसके अलावा नैनी जेल के मुख्य द्वार पर पुलिस बलों की तैनाती की गई थी और बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर रोक लगायी गई थी. 


अतीक अहमद को गुजरात की साबरमती जेल से लाने के बाद उसका मेडिकल कराया गया. इसके बाद वो नहाया और कुछ देर के लिए सो गया. अतीक अहमद ने दाल, रोटी और आलू व सेम की बनी हुई भुजिया खाई. उसके भाई अशरफ ने रोजा रखा है. जेल प्रशासन ने अशरफ के रोजे का भी ख्याल रखा. उसे भी यही खाना दिया गया. अशरफ को सुबह की शहरी के लिए भी खाने का सामान दिया गया है. अशरफ देर रात तक इबादत करता हुआ देखा गया है. 


दोनों को अलग-अलग बैरक में रखा


अतीक अहमद और अशरफ को जेल के अलग-अलग कोने पर बने बैरक में रखे गए हैं. दोनों के बैरक में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं. मंगलवार को दोनों की एमपी एमएलए कोर्ट में पेशी है. नैनी केंद्रीय जेल के एक उच्च अधिकारी ने बताया कि अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को हाई सिक्योरिटी बैरक में रखा गया है. उन्होंने बताया कि वहीं अतीक के बेटे अली को एक अलग बैरक में रखा गया है. 


कोर्ट में होनी है पेशी


प्रयागराज के पुलिस आयुक्त रमित शर्मा के मुताबिक 17 साल पुराने अपहरण के एक मामले में आरोपियों को 28 मार्च को अदालत में पेश किया जाना है. शर्मा के मुताबिक अदालत के आदेश के तहत माफिया अतीक अहमद को प्रयागराज लाया गया है. प्रयागराज पुलिस और विशेष कार्य बल (एसटीएफ) की टीम रविवार शाम अतीक अहमद को गुजरात के साबरमती जेल से लेकर प्रयागराज के लिए रवाना हुई थी. 


अशरफ को बरेली जेल से लाया गया


वहीं पुलिस की एक दूसरी टीम अशरफ को बरेली जेल से प्रयागराज की जेल नैनी लेकर आई. बीती 24 फरवरी को राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल और उनके दो सुरक्षाकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस घटना के अगले दिन उमेश पाल की पत्नी की तहरीर पर अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन और कई अन्य लोगों के खिलाफ धूमनगंज थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी. 


ये भी पढ़ें- 


Atique Ahmed Shifting: गुजरात टू प्रयागराज...जानिए कब-कब कहां से गुजरा अतीक अहमद का काफिला