Atique Ahamad: माफिया डॉन अतीक अहमद की आज कोर्ट में पेशी होनी है. उमेश पाल अपहरण मामले में प्रयागराज की स्पेशल एमपी-एमएलए कोर्ट मामले में फैसला सुनाएगा. एक ओर जहां अतीक की क्राइम हिस्ट्री चौंकाने वाली है तो वहीं इसका परिवार भी अपराधिक मामलों में लिप्त है. 


पढ़तें हैं, अतीक की क्राइम हिस्ट्री और उसके परिवार के बारे में...


माफिया अतीक के खिलाफ 100 से ज्यादा मामले दर्ज हो चुके हैं. वहीं, इसके भाई अशरफ के खिलाफ 52 केस हैं. यहीं नहीं, अतीक की बीवी पर 3 मामले चल रहे हैं, बेटे अली पर 4 केस, उमर पर 1 और और अब बेटे असद पर उमेश पाल हत्याकांड में ढाई लाख का इनाम है.


अहमद गैंग को हर साल...


उत्तर प्रदेश पुलिस के मुताबिक अवैध ठेका, टेंडर और अपराध का धंधा बंद होने से अतीक अहमद गैंग को हर साल 12 सौ करोड़ का नुकसान हो रहा है. अतीक अहमद न सियासी रसूख, खौफ और अपने गैंग के दम पर हजारों करोड़ की जमीनों पर कब्जा किया था. यूपी पुलिस के आंकड़ों के मुताबिक अब तक अतीक अहमद उसके सहयोगियों और गैंग के कब्जे से 416 करोड़ 92 लाख, 46 हजार कीमत की जमीन मुक्त करवाई गई है.


गैंगस्टर एक्ट के तहत 8 करोड़ की संपति जब्त


अवैध कब्जे से अवमुक्त कराई संपत्तियों का अनुमानित मूल्य करीब 751 करोड़ 52 लाख 96 हजार रुपए है. आंकड़ों के मुताबिक अतीक अहमद के कब्जे से अब तक 1166 करोड़ 45 लाख 42 हजार रुपए की संपत्ति जब्त की जा चुकी है. पत्नी शाइस्ता परवीन से गैंगस्टर एक्ट के तहत 8 करोड़ की संपति जब्त की जा चुकी है. वहीं, भाई अशरफ से 27.33 करोड़ की जमीन जब्त की गई है. माफिया अतीक पर सियासी कृपा भी बरसी है. लगभग 3 बार शासन के जरिए उस पर लगा गैंगस्टर एक्ट का मामला वापस लिया गया था.


यह भी पढ़ें.


Biolab Virus Leak: क्या चीन के बायोलैब में बन रहे महाविनाशक वायरस! वैज्ञानिकों की चेतावनी ने सबको डराया, कोरोना से भी बड़ा खतरा