Atal Bihari Vajpayee Jayanti: देश के पूर्व प्रधामंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता रहे अटल बिहारी वाजपेयी की कल (25 दिसंबर) जयंती है. बीजेपी इसे बड़े पैमाने पर मनाएगी. इसे लेकर कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं. बीजेपी ने कल सुबह सात बजे उनकी समाधि स्थल सदैव अटल में श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किया है. जिसमें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहेंगे.


अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती मनाने को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिशा निर्देश भी जारी कर दिए हैं. नड्डा ने अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन को पार्टी स्तर पर पूरे देश में व्यापक रूप में मनाने का निर्देश दिया है. इसे लेकर सभी बूथों पर अटल जी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि और श्रद्धांजलि देने का कार्यक्रम तय किया गया है.


पीएम मोदी के मन की बात का होगा प्रसारण


रविवार 25 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात का भी लाइव प्रसारण होगा, जिसे लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सभी को निर्देश दिया है कि वह बूथ स्तर पर इसे सुनें और इसके बाद इस पर लोगों से चर्चा करें. 


सुशासन दिवस के तौर पर मनाया जाता है


अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती को सुशासन दिवस के तौर पर मनाया जाता है. इस मौके पर नड्डा ने मोदी सरकार के कामकाज और विकास योजनाओं, और सुशासन को लेकर लोगों से चर्चा करने को कहा है. इसके साथ ही बीजेपी कार्यकर्ताओं को देश भर में कार्यक्रम चलाने और परिचर्चा करने का भी निर्देश दिया गया है. बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अटल जी की कविताओं पर आधारित काव्यांजलि कार्यक्रम को भी देश भर में आयोजित करने का निर्देश दिया है.


यह भी पढ़ें:


Bharat Jodo Yatra: रविशंकर प्रसाद का राहुल गांधी को जवाब, कहा- देश से नफरत करने वालों के साथ चलकर आप मोहब्बत का कौन सा पैगाम दे रहे हैं?