Assam Lady Congress Leaders To Join BJP: असम में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो न्याय यात्रा संपन्न होने के बाद पार्टी को एक बड़ा झटका लगने जा रहा है. प्रदेश युवा कांग्रेस की पूर्व प्रमुख डॉ अंगकिता दत्ता भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने वाली हैं. अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, अंगकिता पूर्व कांग्रेस विधायक बिस्मिता गोगोई के साथ रविवार (28 जनवरी) को शाम तक बीजेपी में शामिल हो जाएंगी.


सूत्रों की मानें तो अंगकिता दत्ता के साथ एक‌ और नेता बिस्मिता गोगोई भी बीजेपी का दामन थामेंगी. इनके अलावा ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन (AASU) के पूर्व नेताओं समेत कई अन्य नेता बीजेपी की सदस्यता लेंगे. यह भी खबर है कि असम बीजेपी इकाई ने गुवाहाटी में पार्टी के राज्य मुख्यालय में ज्वाइनिंग के लिए कार्यक्रम आयोजित किया है. न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, अंगकिता ने फोन पर बताया कि वह बीजेपी में शामिल होंगी. हालांकि, उन्होंने पार्टी छोड़ने के कारणों के बारे में खुलासा नहीं किया. उन्होंने यह भी कहा है कि कई और लोग पार्टी छोड़ने वाले हैं.


Congress नेता के खिलाफ दर्ज कराया था मामला


डॉ अंगकिता दत्ता ने पिछले साल (2022) कांग्रेस नेता के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था. 22 अप्रैल 2022 को असम पुलिस ने भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी के खिलाफ असम युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष डॉ अंगकिता दत्ता की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया था. अंगकिता ने अपनी शिकायत में श्रीनिवास बीवी पर पिछले छह महीने से 'परेशान' करने और 'भेदभाव' करने का आरोप लगाया था. आरोप लगाने के चलते में अंगकिता को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया था. एक दिन पहले (27 जनवरी) को ही गोलाघाट में खुमताई निर्वाचन क्षेत्र के पूर्व कांग्रेस विधायक ने पार्टी से इस्तीफा दिया था. उन्होंने अपना इस्तीफा असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष को भेजा था.


ये भी पढ़ें: 'तो संन्यास ले लूंगा...', नीतीश कुमार के यूटर्न पर प्रशांत किशोर का वार, सीटों को लेकर फिर की भविष्यवाणी