Assam News: देश का उत्तरपूर्वी राज्य असम इन दिनों भारी बारिश के बाद बाढ़ से जूझता दिख रहा है. राज्य में इस साल बाढ़ और भूस्खलन से मरने वालों का आंकड़ा 200 के पास पहुंच गया है. ऐसे में असम से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. असम के दक्षिण सलमारा मनकाचर जिले में शनिवार को दो नाबालिग लड़कियां ब्रह्मपुत्र नदी में डूब गईं.


रिपोर्ट्स के मुताबिक बताया जा रहा है कि यह घटना साउथ सलमारा थाना क्षेत्र के सोलिया गांव की है. जहां शनिवार को तीन लड़के और दो नाबालिग लड़कियां नहाने के लिए ब्रह्मपुत्र नदी में गई थीं. वहीं नहाने के दौरान सभी ब्रह्मपुत्र नदी के बहाव की चपेट में आ गए और बहने लगे. इस दौरान स्थानीय लोगों ने तीन लड़कों को बचा लिया.


बचाव अभियान जारी


फिलहाल इस दौरान दोनों नाबालिग लड़कियों को नहीं बचाया जा सका जिनका अभी तक पता नहीं चल पाया है. वहीं दक्षिण सलमारा थाने की प्रभारी अधिकारी रितुपर्णा बनिया का कहना है कि दोनों नाबालिग बच्चियों की तलाश के लिए बचाव अभियान अभी जारी है.


नदी में नहाने के दौरान हुआ हादसा


हादसे को लेकर रितुपर्णा बनिया ने जानकारी देते हुए बताया कि सोलिया गांव के ग्राम पंचायत अध्यक्ष ने उन्हें यह जानकारी दी कि ब्रह्मपुत्र नदी में नहाने गए तीन लड़के और दो नाबालिग लड़कियां बह गए. जिसमें तीन लड़कों को स्थानीय लोगों की मदद से बचा लिया गया. जबकि दो नाबालिग लड़कियां लापता बताई जा रही है. उन्होंने कहा कि राज्य आपदा प्रतिक्रिया कोष (एसडीआरएफ) की टीम  लापता लड़कियों का पता लगाने में जुटी है.


इसे भी पढ़ेंः
BJP Vice President Candidate: जगदीप धनखड़ एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनें, जेपी नड्डा ने किया एलान


Vice President Election 2022: 'किसान पुत्र अपनी विनम्रता के लिए जाने जाते हैं', पीएम मोदी ने जगदीप धनखड़ को दीं शुभकामनाएं