Assam Mizoram Issue: असम और मिज़ोरम के बीच सीमा विवाद को लेकर दोनों राज्यों की पुलिस फोर्स के बीच हुई हिंसा को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर हिंसा को हवा देने का आरोप लगाया है. इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वोत्तर राज्यों के बीजेपी सांसदों से मुलाक़ात की. मुलाक़ात के बाद केन्द्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि हिंसा भड़काने में बाहरी ताक़तों का भी हाथ है.


दोनों राज्यों के सीमा विवाद और उसको लेकर हुई हिंसा के मुद्दे पर सभी पूर्वोत्तर राज्यों के बीजेपी सांसदों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाक़ात की. मुलाक़ात का मक़सद सभी पूर्वोत्तर राज्यों के बीच एकजुटता ज़ाहिर करना था. प्रधानमंत्री को सौंपे गए ज्ञापन में इन सांसदों ने आज के हालात के लिए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. ज्ञापन में कहा गया है कि दोनों ही राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने सीमा विवाद को सुलझाने की इच्छा जताई है लेकिन कांग्रेस मामले का राजनीतिक फ़ायदा उठाना चाहती है. सांसदों का आरोप है कि इसी इरादे से कांग्रेस हिंसा के लिए लोगों को भड़काने का काम कर रही है.


पीएम से मुलाक़ात के बाद केंद्रीय क़ानून मंत्री और अरुणाचल प्रदेश से बीजेपी सांसद किरेन रिजिजू ने एक सनसनीखेज आरोप लगाया. रिजिजू ने कहा कि दोनों राज्यों की पुलिस के बीच हुई हिंसा के बाद कुछ विदेशी ताकतें दोनों राज्यों में हिंसा फैलाने की कोशिश कर रही हैं. रिजिजू ने कांग्रेस पर भी आरोप लगाया कि पार्टी आग में घी डालने का काम कर रही है. कानून मंत्री ने कहा कि पूर्वोत्तर राज्यों में इतने सालों तक कांग्रेस की ही सरकार रही लेकिन पार्टी ने वहां की समस्याओं को सुलझाने के लिए कुछ नहीं किया.


किरेन रिजिजू के आरोपों का जवाब देते हुए असम कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद रिपुण बोरा ने कहा कि बीजेपी और केंद्र सरकार अपनी विफलता का ठीकरा कांग्रेस पर फोड़ रही है. बोरा ने कहा कि जब केंद्र में और असम में बीजेपी की ही सरकार है और ऐसे में उनके पास अगर कोई सबूत है तो कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है.


सरकार के बड़े मंत्रियों की भी विपक्ष को मनाने की कोशिश हुई बेकार, सरकार और विपक्ष के बीच गतिरोध अभी भी बरकरार