Assam Police: असम पुलिस ने मंगलवार को कहा कि अगर उसके मोटे कर्मी इस साल नवंबर तक अपना वजन कम नहीं करते हैं तो वह ऐसे सभी कर्मियों के लिए स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना (Voluntary Retirement Scheme) की पेशकश करेगी. पुलिस महानिदेशक ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह (Gyanendra Pratap Singh) ने कहा कि मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा (Himanta Vishwa Sharma) के निर्देश पर यह फैसला किया गया है.


पुलिस महानिदेशक ने ट्वीट कर लिखा, ‘‘असम पुलिस मुख्यालय ने आईपीएस/एपीएस अधिकारियों सहित असम पुलिस के सभी कर्मियों के ‘बॉडी मास इंडेक्स’ (बीएमआई) को पेशेवर तरीके से दर्ज करने का फैसला किया है...' सिंह ने कहा कि आईपीएस (भारतीय पुलिस सेवा) और असम पुलिस सेवा (एपीएस) के अधिकारियों सहित सभी कर्मियों को 15 अगस्त तक तीन महीने का समय देने और उसके बाद बीएमआई दर्ज करने का फैसला किया गया है.






बीएमआई दर्ज कराने वाले बल के सबसे पहले व्यक्ति...


ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि वो 16 अगस्त को अपना बीएमआई दर्ज कराने वाले बल के सबसे पहले व्यक्ति होंगे. सिंह ने आठ मई को कहा था कि असम पुलिस ने करीब 680 ऐसे कर्मियों की सूची तैयार की है, जो आदतन शराब पीने वाले या मोटे हैं. उन्होंने कहा कि बहुस्तरीय समीक्षा के बाद, ड्यूटी के लिए अनुपयुक्त लोगों को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति की पेशकश की जाएगी. मुख्यमंत्री शर्मा ने अप्रैल में कहा था कि शराब की समस्या के कारण असम पुलिस के करीब 300 कर्मियों को सेवानिवृत्ति दी जाएगी.


यह भी पढ़ें.


Uganda Indian Banker Murder: युगांडा में भारतीय बैंकर की गोली मारकर हत्या, पुलिसकर्मी ने AK-47 से भूना, जानिए क्यों