Student Suicide: असम के करीमगंज से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. करीमगंज के बाजारीचा पुलिस स्टेशन के अंतर्गत 9वीं क्लास में पढ़ने वाली एक छात्रा ने आत्महत्या कर ली. जानकारी के अनुसार लड़की ने बीते शुक्रवार (5 अप्रैल 2024) को कोई जहरीली पदार्थ खाकर खुदकुशी कर ली थी.


आत्महत्या के इस मामले में चौंकाने वाला मोड़ तब सामने आया, जब इस मौत के बाद एक भयावह आरोप लगा. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक लड़की की लाश के साथ कथित तौर पर बलात्कार का आरोप लगाया गया. करीमगंज सिविल अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस में ही इसे अंजाम दिया गया.    


आत्महत्या के बाद पोस्टमार्टम हाउस में रखा था शव
लड़की की आत्महत्या की जानकारी मिलने के बाद वरिष्ठ अधिकारी, मजिस्ट्रेट और पुलिस के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. पुलिस ने छात्रा की लाश को कब्जे में ले लिया. इसके बाद शव को करीमगंज के सिविल अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस में पहुंचाया गया. 


डॉक्टरों को दिखे शव पर चोट के निशान
दूसरे दिन जब डॉक्टरों ने शव का पोस्टमार्टम किया तो उन्हें लड़की के शरीर के कई हिस्सों पर कई चोटों के निशान मिले. इनमें से कई चोटें उसके प्राइवेट पार्ट पर भी थीं. पुलिस ने इस मामले में पोस्टमार्टम रूम की देखरेख करने वाले शख्स के भाई अंजू रविदास को हिरासत में लिया है. पुलिस के मुताबिक अंजू ने कथित तौर पर इस मामले में अपनी संलिप्तता की बात कबूल कर ली है. 


स्थानीय जनता में है रोष
बीते लंबे समय से करीमगंज सिविल अस्पताल के पोस्टमार्टम रूम में मृतकों के परिजनों के साथ दुर्व्यवहार की शिकायतें सामने आ रही थीं. शवों की बेकद्री करने के भी कई मामले सामने आए हैं. हालिया मामले ने अमानवीयता की सभी हदों को पार कर दिया है.


इस मामले के बाद से ही वहां रह रहे लोगों में रोष है. मामले जांच की जा रही है और भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए भी कदम उठाने की बात की जा रही है. पीड़ित और उसके परिवार को न्याय दिलाने के लिए पुलिस हरसंभव कोशिश कर रही है.


ये भी पढ़ें:


Lok Sabha Elections 2024: PM मोदी ने करेले से की कांग्रेस की तुलना, कहा- घी में तलें या शक्कर में घोलें, कड़वा ही रहेगा