नई दिल्लीः मानसून और लगातार हो रही बारिश ने असम के जनजीवन को हिला कर रख दिया है. बारिश के कारण असम में के कई हिस्सों में बाढ़ का कहर जारी है. इसी के साथ ही असम के 26 जिलों में करीब 36 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं. वहीं बीते दो दिनों में 16 लोगों की मौत हुई है. जिसे गंभीरता से लेते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे असम में बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद के लिए आगे आएं.


ट्वीट कर बोले राहुल


राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि ‘‘पूरा देश असम के साथ है. असम के लोग अपने साहसी स्वभाव से इस मुसीबत का डटकर सामना कर रहे हैं और इस आपदा से उबर जाएंगे. कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील है कि हर संभव मदद का हाथ बढ़ाएं.’’


28 जिलों में 36 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित


असम में अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि राज्य के 28 जिलों में करीब 36 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं. आधिकारिक बुलेटिन में कहा गया है कि इस साल राज्य में बाढ़ और भूस्खलन में जान गंवाने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 102 हो गई है. 76 लोगों की मौत बाढ़ से जुड़ी घटनाओं में हुई है जबकि 26 की मौत भूस्खलन में हुई है.





बाढ़ से जनजीवन त्रस्त


बता दें कि लगातार राज्य में बाढ़ का दायरा बढ़ता ही जा रहा है. बाढ़ के कारण लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. अब यहां के लोगों के सामने खाने का संकट भी पैदा हो गया है. बाढ़ के कारण कई लोग अपनी जमीन, घर और अपने परिजनों को खो चुके हैं. वहीं काजीरंगा नेशनल पार्क में बाढ़ में डूबने से दर्जनों जानवरों की मौत हो गई है.


इसे भी देखेंः
UN-ECOSOC: पीएम मोदी बोले, भारत में कोरोना रिकवरी रेट दुनिया में सबसे बेहतर, पढ़ें बड़ी बातें


तिरुपति बालाजी में 14 पुजारी सहित 140 लोग संक्रमित, मंदिर के पुजारा ने कहा- नहीं होगा मंदिर बंद