Himanta Sarma Mocks Rahul and Priyanka: लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होगी. इस बीच नेताओं के बीच जुबानी जंग तेज हो गई हैं. इसी कड़ी में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को "अमूल बेबी" कहकर उनका मजाक उड़ाया, उन्होंने कहा कि राज्य में लोग भाई-बहनों को उनके चुनाव प्रचार कार्यक्रमों में देखने के बजाय "काजीरंगा में बाघ और गैंडों" को देखना पसंद करेंगे.


उन्होंने मंगलवार को मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि "असम के लोग गांधी परिवार के 'अमूल बेबीज' को देखने क्यों जाएंगे? वे काजीरंगा जाकर बाघों और गैंडों को देखना पसंद करेंगे."जब एक पत्रकार ने सोमवार को जोरहाट में कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई के साथ प्रियंका गांधी के प्रचार कार्यक्रम के बारे में उनसे पूछा, तो मुख्यमंत्री ने कहा, "कुछ भी महत्वपूर्ण नहीं... जहां तक ​​मुझे पता है, केवल 2,000-3,000 लोग ही मौजूद थे.


इंडिया टुड़े की रिपोर्ट के मुताबिक, पत्रकारों से बातचीत के दौरान असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को देखने कौन आएगा? लोग बाघों और गैंडों को देखने के लिए काजीरंगा जाएंगे. यह उनके समय के लिए ज्यादा फायदेमंद साबित होगा. इस बीच सरमा ने यह भी पूछा कि क्या गांधी परिवार को देखने से कोई फायदा है और कहा कि भाई-बहन "अमूल बेबी" थे. "वे केवल अमूल अभियान के लिए उपयुक्त दिखते हैं. तो ये अमूल बेबी हैं.  अमूल बेबी को देखने के बजाय, एक गैंडे को देखने जाएं, यह ज्यादा फायदेमंद होगा.


क्या है मामला?


दरअसल, बीते सोमवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी चुनाव प्रचार के दौरान असम पहुंची थी. इस दौरान उन्होंने जोरहाट शहर में जोरहाट लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार सांसद गौरव गोगोई के लिए प्रचार प्रसार किया. इस बीच उनके सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट की गई, जिसमें उन्होंने असम के लोगों को बोहाग बिहू की हार्दिक शुभकामनाएं दी. साथ ही कहा कि अब समय आ गया है कि आप उस सरकार को हटाने का संकल्प लें जो सरकार आपकी संस्कृति, विरासत पर हमले कर रही है, उसे हटाना है और एक ऐसी सरकार लानी है जो आपकी संस्कृति की रक्षा करे, आपके बच्चों को रोजगार दे, महिलाओं, आदिवासियों, दलितों, पिछड़ों और अल्पसंख्यकों को मजबूत बनाए.


बता दें कि, कांग्रेस नेताओं पर हिमंत बिस्वा सरमा का हमला शिवसागर में ईद के मौके पर नमाज अदा करने के लिए गौरव गोगोई की आलोचना करने के कुछ ही दिनों बाद आया है. इस बीच सीएम शर्मा ने पिछले हफ्ते मीडिया से बातचीत के दौरान कहा था कि अयोध्या में राम मंदिर के "प्राण प्रतिष्ठा के दिन, कांग्रेस नेता गौरव गोगोई कानून तोड़ रहे थे और राहुल गांधी के साथ सड़कों पर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. शर्मा ने कहा कि ईद के प्रति सम्मान, राम मंदिर के प्रति भी वैसा ही सम्मान होना चाहिए.