Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली शराब नीति मामले में गिरफ्तार हुए अरविंद केजरीवाल को 14 दिनों के लिए तिहाड़ जेल भेज दिया गया है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से गिरफ्तार किए जाने के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक केजरीवाल ने दावा किया था कि वो जेल से ही सरकार चलाएंगे.


इस बीच अरविंद केजरीवाल के पुराने सहयोगी रहे आशुतोष ने उनके जेल से सरकार चलाने के दावे को लेकर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की रणनीति केंद्र सरकार से केजरीवाल की सरकार को बर्खास्त करवाने की है. गौरतलब है कि नियम-कानूनों के पेचों के मुताबिक जेल से सरकार चलाना AAP नेता के लिए मुश्किल हो सकता है.


AAP और केजरीवाल की क्या है रणनीति?
एक निजी चैनल में बहस के दौरान पूर्व पत्रकार रहे आशुतोष ने आम आदमी पार्टी की रणनीति का खुलासा करते हुए कहा, ''अरविंद केजरीवाल की जितनी रणनीति जैसी मैं समझ सकता हूं कि वो ऐसी भूमिका बना रहे हैं कि केंद्र सरकार उनकी सरकार को बर्खास्त करे. इसके बाद जनता के बीच आम आदमी पार्टी के लोग जाएं और कहें- आपकी सरकार के लिए काम कर रहे थे, इसके चलते हमको जेल में डाला गया और अब हमारी सरकार बर्खास्त कर दी है.''


क्या जेल से चल सकती है सरकार?
उन्होंने सवाल खड़ा करते हुए कहा, ''इस सियासी लड़ाई में संविधान का मखौल उड़ रहा है. केजरीवाल अब तिहाड़ जेल पहुंच गए हैं और वहां से सरकार कैसे चलेगी. '' पूर्व AAP नेता ने कहा कि दुनिया में कहीं ऐसा नहीं होता है. जेल में जेल मैनुअल के हिसाब से कैदी को रखा जाता है, चाहे वो दोषी हों या नहीं. क्या वो जेल में कैबिनेट की मीटिंग कर सकते हैं. क्या वो बिना जेल अधिकारी के देखे कोई सरकारी फाइल मंगा सकते हैं. 


'केजरीवाल को देना चाहिए इस्तीफा'
पूर्व AAP नेता आशुतोष ने कहा कि आम आदमी पार्टी का मूल्यांकन बीजेपी, समाजवादी पार्टी या कांग्रेस क्या कर रही है, इस पर नहीं होगा. उन्होंने कहा कि AAP का मूल्यांकन उन मूल्यों पर होगा, जिन मूल्यों की बात पार्टी ने अन्ना आंदोलन शुरू होने से पहले और बाद में पार्टी बनाने पर की थीं. उन्होंने आगे कहा कि अरविंद केजरीवाल को अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए. 


ये भी पढ़ें:


ABP Cvoter Survey: अरविंद केजरीवाल पर एक्शन के बीच केंद्र सरकार के कामकाज पर कैसा है दिल्ली वालों का रिएक्शन? चौंका देंगे सर्वे के नतीजे