CM Ashok Gehlot On LPG Price Cut: घरेलू गैस सिलेंडर के दाम घटाने के केंद्र के फैसले को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चुनाव से जोड़ते हुए कहा है कि ये तो बस शुरुआत है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को जनहित में हर मुद्दे पर बैकफुट पर आना पड़ेगा.


उन्होंने अपनी सरकार के कामकाज का जिक्र कर कहा, "हमारी सरकार के फैसलों पर दुनियाभर में आर्टिकल छप रहे हैं और उन फैसलों को देश के अन्य राज्यों सहित दुनियाभर के देशों में भी लागू किए जाने की पैरवी की जा रही है. कोरोना काल में राजस्थान सरकार जो एसओपी बनाती थी, उसे केंद्र सरकार फॉलो करती थी. इस बात का हर प्रदेशवासी को गर्व होना चाहिए.
 
चुनावों के लिए पूरी तरह तैयार- अशोक गहलोत
लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ करवाए जाने की चर्चा पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, "हमें इसमें कोई परेशानी नहीं है, क्योंकि दोनों ही चुनावों को लेकर हमारी पूरी तैयारी है.'' उन्होंने कहा कि केंद्रीय एजेंसियों (सीबीआई-ईडी) के अधिकारियों को अपनी अंतर्आत्मा से पूछना चाहिए कि वे जो बिना किसी असेसमेंट के किसी के भी घर में छापा डालने घुस जाते हैं, वो कितना सही है.


अर्जुन राम मेघवाल पर भ्रष्टाचार के आरोप
पीएम मोदी के कार्यक्रम से मुख्यमंत्री की स्पीच हटा देने पर उन्होंने कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को इसकी जांच करवानी चाहिए. बीजेपी के वरिष्ठ नेता कैलाश चंद मेघवाल के केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोपों पर भी मुख्यमंत्री गहलोत ने प्रतिक्रिया दी.


आरोपों की हो रही है जांच 
उन्होंने कहा कि हम उनके आरोपों की जांच करवा रहे हैं. उस पर इन्होंने हाईकोर्ट से स्टे लिया हुआ है, जिसे बीजेपी सरकार के वक्त में दबा दिया गया था. पहले मुख्यमंत्री जजों की नियुक्ति के लिए सिफारिश करते थे, लेकिन मैंने कभी भी उनके जज बन जाने के बाद कभी उनसे संपर्क नहीं रखा, जबकि आज न्यायपालिका में भी जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है.


उज्जवला योजना की लाभार्थियों को 500 रुपये में मिले सिलेंडर
प्रदेश में उज्जवला योजना के लाभार्थियों को गैस सिलेंडर की कीमतों में और राहत देने के सवाल पर मुख्यमंत्री गहलोत ने स्पष्ट किया कि हमारा केंद्र सरकार से कोई मुकाबला नहीं है, बल्कि केंद्र सरकार को देशभर में उज्जवला योजना की लाभार्थियों को गैस सिलेंडर 500 रुपये में उपलब्ध करवाना चाहिए.


पीएम सम्मान निधि के तहत किसानों को मिले 12 हजार रुपये 
इसके साथ ही अशोक गहलोत ने पीएम मोदी से मांग करते हुए कहा कि जब हम प्रदेश के किसानों के हर महीने 1 हजार रुपये के हिसाब से साल के 12 हजार रुपये दे रहे हैं, तो केंद्र को भी पीएम सम्मान निधि की राशि बढ़ाकर 12 हजार रुपये प्रति किसान करनी चाहिए.


यह भी पढ़ें- कर्नाटक में लॉन्च हुई गृह लक्ष्मी योजना, राहुल गांधी का केंद्र पर वार, 'देश में फैशन बन गया है कि...'