Gujarat Election: असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम (AIMIM) के गुजरात चुनाव लड़ने से पूरे चुनावी समीकरण बदल गए हैं. ओवैसी जो कि अरविंद केजरीवाल को दिल्ली दंगों और बिलकिस बानो केस में चुप रहने को लेकर छोटा रिचार्ज कह चुके हैं. ओवैसी ने गुजरात दौरे के दौरान बीजेपी और कांग्रेस पर भी निशाना साधा है. इस बीच आए दिन ओवैसी को कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल बीजेपी की 'बी' टीम बताते हैं.


इससे यह सवाल उठने लगा कि क्या ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के चुनाव लड़ने से बीजेपी को फायदा होगा. इसी सवाल का जवाब जानने के लिए एबीपी न्यूज के लिए सी-वोटर ने साप्ताहिक सर्वे किया है. सर्वे में 51 फीसदी लोगों का मानना कि इससे बीजेपी को फायदा होगा. वहीं 49 प्रतिशत लोगों ने कहा कि बीजेपी को नुकसान होगा. 


ओवैसी की वजह से बीजेपी को गुजरात में फायदा होगा?
स्रोत- सी वोटर
हां-51%
नहीं-49%


इतनी सीटों पर ओवैसी की पार्टी लड़ेगी चुनाव? 
असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम गुजरात की 182 सीटों में से 15 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. चुनावी सफलता के लिए ओवैसी खुद आए दिन गुजरात आ रहे हैं. वो आने वाले दिनों में 17 रैलियां संबोधित करेंगे. पार्टी ने अहमदाबाद में पांच उम्मीदवारों को टिकट दिया है. अहमदाबाद की दानिलिमडा सीट से एआईएमआईएम ने हिंदू उम्मीदवार कौशिका परमार को चुनावी मैदान में उतारा हैं. 


नोट: गुजरात में चुनाव प्रचार का शोर तेज हो चुका है. 1 दिसंबर को पहले चरण में और 5 दिसंबर को दूसरे चरण में वोटिंग है. सभी दल के नेताओं ने प्रचार में ताकत झोंक दी है. गुजरात चुनाव को लेकर abp न्यूज़ के लिये C VOTER ने साप्ताहिक सर्वे किया है. इस सर्वे में गुजरात के 2 हजार 128 लोगों से राय ली गई है. सर्वे पिछले दो दिनों में किया गया है. इसमें मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है.


यह भी पढ़ें-


ABP News C-Voter Survey: धर्म और जाति नहीं...यह है गुजरात का सबसे बड़ा मुद्दा, सर्वे में लोगों ने खोला राज