Asaduddin Owaisi Remarks: महाराष्ट्र के पालघर रेलवे स्टेशन के पास एक चलती ट्रेन में चार लोगों की हत्या किए जाने के मामले में एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए केंद्र सरकार पर हमला बोला है. 


सोमवार (31 जुलाई) को तड़के जयपुर-मुंबई सेंट्रल एक्सप्रेस में चेतन कुमार चौधरी नाम के एक आरपीएफ कांस्टेबल ने चार लोगों की गोली मारकर कथित तौर पर हत्या कर दी. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर देखा जा रहा है.


घटना को लेकर क्या कुछ बोले असदुद्दीन ओवैसी?


एक हैडल से ट्वीट किए गए वीडियो को शेयर करते हुए हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने लिखा, ''यह एक आतंकी हमला है जिसमें विशेष रूप से मुसलमानों को निशाना बनाया गया है. यह लगातार मुस्लिम विरोधी हेट स्पीच और नरेंद्र मोदी की इसे खत्म करने की अनिच्छा का परिणाम है.''


सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने सवाल उठाते हुए ट्वीट में आगे लिखा, ''क्या आरोपी आरपीएफ जवान भविष्य में बीजेपी का उम्मीदवार बनेगा? क्या उसकी जमानत को सरकार समर्थन देगी? क्या रिहा होने पर उसे माला पहनाई जाएगी? गलत साबित होने पर खुशी है.''


वारदात और आरोपी के बारे में पुलिस ने दी ये जानकारी


न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, वारदात के बारे में एक अधिकारी ने बताया कि कांस्टेबल चेतन कुमार चौधरी ने अपने स्वचालित हथियार से तड़के करीब पांच बजे ट्रेन में सवार आरपीएफ के एक सहायक उपनिरीक्षक (ASI) और तीन अन्य यात्रियों को गोली मार दी जिससे उनकी मौत हो गई.


एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपी जवान मानसिक रूप से परेशान है. उन्होंने कहा कि चेतन कुमार चौधरी ने अपने एस्कॉर्ट ड्यूटी प्रभारी एएसआई टीका राम मीणा को चलती ट्रेन में गोली मार दी.


आरोपी ने की थी भागने की कोशिश


पुलिस अधिकारी के मुताबिक, अपनी वरिष्ठ अधिकारी को गोली मारने के बाद कांस्टेबल एक अन्य बोगी में गया और उसने तीन यात्रियों को गोली मार दी. आरोपी ने मीरा रोड और दहिसर के बीच ट्रेन से भागने की कोशिश की, लेकिन राजकीय रेलवे पुलिस (GRP) के कर्मियों ने उसे पकड़ लिया और उसका हथियार भी जब्त कर लिया. पुलिस के मुताबिक, आरोपी उत्तर प्रदेश के हाथरस का रहने वाला है और फिलहाल मीरा रोड रेलवे पुलिस की हिरासत में है. 


यह भी पढ़ें- Haryana: हरियाणा के नूंह में शोभायात्रा के दौरान बवाल, गाड़ियों में तोड़फोड़, इंटरनेट बंद, धारा 144 लागू