Arunachal Pradesh Missing Worker: अरुणाचल प्रदेश के कुरुंग कुमे जिले (Kurung Kume District) से 13 जुलाई से लापता हुए असम के 19 निर्माण मजदूरों में से सात का पता लगा लिया गया है और उन्हें बचा लिया गया है. भारतीय वायुसेना (IAF) के हेलिकॉप्टर खोज और बचाव कार्यों में लगे हुए हैं. कुरुंग कुमे जिले के डीएम निघी बेंगिया (DM Nighi Bengia) ने बताया, "अब तक सात मजदूरों को बचा लिया गया है और उन्हें चिकित्सा सहायता (Medical Help) प्रदान की गई है."


उपायुक्त ने आगे बताया, "मजदूरों को मेडिकल हेल्प और अन्य जरूरतों के लिए एक स्थान पर रखा गया है. जिला प्रशासन भी आवश्यक सहायता प्रदान कर रहा है और उनकी मदद के लिए चिकित्सा दल भेजे हैं." उन्होंने आगे कहा कि IAF के हेलिकॉप्टर भी लापता मजदूरों की खोज और बचाव कार्यों में लगे हुए हैं. 


जिला प्रशासन के अनुसार, दामिन में बॉर्डर रोड का काम कर रहे 30 में से 19 मजदूर 5 जुलाई को कार्यस्थल, कैंप से भाग गए थे. कुरुंग कुमे जिले के उपायुक्त निघी बेंगिया ने आगे कहा कि, उन 19 मजदूरों को असम से बीआरओ ठेकेदार बेंगिया बडो के उप-ठेकेदारों द्वारा लाया गया था और बडो ने 13 जुलाई को कोलोरियांग थाने में 19 मजदूरों की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी.


SDRF समेत स्थानीय प्रशासन बचाव कार्य में जुटे


प्रशासन द्वारा जानकारी दी गई कि 19 लापता मजदूरों में से 7 को बरामद कर लिया गया है और एक को अभी तक बचाया जाना बाकी है. प्रशासन ने बताया कि 11 मजदूर अभी भी लापता हैं. वहीं बरामद किए गए मजदूर काफी कमजोर स्थिति में हैं इसलिए उनके उनके बयान दर्ज नहीं किया जा सका है. मजदूरों के कमजोर स्वास्थ्य को देखते हुए उन्हें उचित मेडिकल हेल्प, दवाएं और भोजन दिया जा रहा है. वहीं, भारतीय वायुसेना (IAF) का हेलिकॉप्टर लापता मजदूरों की खोजबीन के लिए लिए गाया गया है. इसके अलावा लापता मजदूरों की तलाश के लिए एसडीआरएफ (SDRF) के साथ स्थानीय प्रशासन के लोग बचाव कार्य में तेजी से लगे हुए हैं.


इसे भी पढ़ेंः-


Explained: डेढ़ लाख पेंशन, 8 कमरे वाला घर और सिक्योरिटी... रिटायरमेंट के बाद पूर्व राष्ट्रपति को आजीवन मिलती हैं ये सुविधाएं


Coronavirus: आज लगातार तीसरे दिन कोरोना के 21 हजार से अधिक मामले, एक्टिव केस 1.5 लाख के पार