Anurag Thakur On PM Panel Report: प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार परिषद (ईएसी-पीएम) की रिपोर्ट का हवाला देते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने देश में मुस्लिमों की सुरक्षा को लेकर बयान दिया. इस दौरान उन्होंने आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस पर निशाना भी साधा.


न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक अनुराग ठाकुर ने आश्चर्य जताते हुए कहा कि देश में मुस्लिम कैसे असुरक्षित महसूस कर सकते हैं, खासकर तब जब उनकी आबादी में कथित तौर पर 45 फीसदी बढ़ोतरी हुई है. उन्होंने कहा कि मुस्लिम सरकार के सभी कार्यक्रमें में बराबर के हिस्सेदार हैं. 


'मुसलमानों के असुरक्षित होने का कोई कारण नहीं'


 एक वर्किंग पेपर प्रधान मंत्री की आर्थिक सलाहकार परिषद ने हाल ही में जारी जनसंख्या रिपोर्ट में कहा गया कि 1950 से 2015 के बीच बहुसंख्यक हिंदुओं की आबादी में 7.82 फीसदी की गिरावट आई है, जबकि मुस्लिमों की आबादी में 43.15 फीसदी की वृद्धि हुई है. रिपोर्ट के मुताबिक केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, "देश में अल्पसंख्यक स्पष्ट रूप से संपन्न हैं और उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है. भारत में मुस्लिमों के असुरक्षित होने का कोई कारण नहीं है क्योंकि उनकी आबादी बढ़ी है जबकि हिंदुओं की कम हुई है."


आरक्षण को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना


केंद्रीय मंत्री ने विपक्ष के इस आरोप को भी खारिज किया जिसमें कहा गया था कि बीजेपी संविधान को बदल देगी. उन्होंने कहा, "बीजेपी यह सुनिश्चित करेगी कि एससी, एसटी और ओबीसी के लिए आरक्षण को किसी की ओर से कम या बदला न जाए. कांग्रेस ने संविधान में कई बार संशोधन कर बीआर अंबेडकर का अपमान किया. कांग्रेस ने एससी, एसटी और ओबीसी का आरक्षण घटाकर मुस्लिमों को दे दिया, लेकिन इसके बजाय वह बीजेपी पर आरोप लगा रही है, जो ऐसा कभी नहीं होने देगी."


केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर बोले अनुराग ठाकुर


हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से चार बार के सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस का लक्ष्य लोगों की संपत्ति हथियाकर तुष्टीकरण और वोट बैंक की राजनीति की खातिर उसे मुसलमानों को सौंपना है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन जैसे लोगों का बीजेपी में कभी स्वागत नहीं किया जा सकता.


ये भी पढ़ें : Lok Sabha Elections 2024: केजरीवाल ने अगले पीएम को लेकर की भविष्यवाणी, बीजेपी का पलटवार, बोली- ये उनकी शराब का असर