मुंबई: उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास जो स्कॉर्पियो कार मिली थी उस मामले की जांच अब एनआईए (नेशनल इंवेस्टिगेटिव एजेंसी) करेगी. पहले इस मामले की जांच एटीएस (एंटी टेरेरिज्म स्कॉएड) कर रही थी. एनआईए की जांच पर महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने तंज किया है. उन्होंने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले का जिक्र किया. देशमुख ने कहा कि इससे पहले सुशांत मामले को मुंबई पुलिस से सीबीआई ने ले लिया था. सीबीआई अभी तक नहीं बता पाई है कि सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या की थी या हत्या हुई थी.


अनिल देशमुख ने कहा कि एनआईए को अधिकार है लेकिन एटीएस अच्छे से काम कर रही थी. उन्होंने कहा कि एनआईए जल्दबाजी कर रही है. महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने कहा कि मनसुख हिरेन और गाड़ी चोरी की जांच एटीएस अभी भी कर रही है और करती रहेगी.






बता दें कि एनआईए मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित आवास के पास मिले विस्फोटक से लदे एक वाहन के मामले की जांच को अपने हाथों में ले लिया है. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि एनआईए ने गृह मंत्रालय के आदेशों के बाद इस मामले को अपने हाथों में लिया है. प्रवक्ता ने बताया कि एजेंसी फिर से मामला दर्ज करने की प्रक्रिया में है.


गौरतलब है कि दक्षिण मुंबई में अंबानी के बहुमंजिला घर 'एंटीलिया' के निकट 25 फरवरी को एक 'स्कॉर्पियो' कार के अंदर जिलेटिन की छड़ें रखी हुई मिली थीं. पुलिस ने कहा था कि कार 18 फरवरी को एरोली-मुलुंद ब्रिज से चोरी हुई थी. वाहन के मालिक मनसुख हीरेन शुक्रवार को ठाणे में मृत पाए गए थे.


सीएम ममता का तंज, कहा- एक दिन ऐसा आएगा जब देश का नाम नरेंद्र मोदी के नाम पर रखा जाएगा