मुंबई: महाराष्ट्र के गृह मंत्रालय को डीजी रेंक के अधिकारी परमबीर सिंह के विदेश में होने का शक है. परमबीर सिंह ने अपनी छुट्टी के लिए जो मेडिकल रिपोर्ट लगाई थी, गृह मंत्रालय को अब उसकी सत्यता पर भी शक होने लगा है. गृह मंत्रालय के सूत्रों में नाम ना बताने की शर्त पर बताया कि उन्हें शक है कि परमबीर सिंह ने जो मेडिकल रिपोर्ट छुट्टी लेने के लिए लगाई थी वो सही नहीं हैं.


परमबीर सिंह के विदेश में होने का शक


महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने कुछ दिनों पहले बताया था कि उन्हें इंटेलीजेंस विभाग से जो जानकारी मिली है, उसके हिसाब से उन्हें शक है कि परमबीर सिंह विदेश में है. सूत्रों ने बताया की परमबीर सिंह महीने भर से कि सीके भी संपर्क में नहीं हैं. इसके अलावा सिंह ने दो बार मेडिकल रिपोर्ट देकर अपनी छुट्टी बढ़वाई, लेकिन छुट्टी खत्म होने के बाद उन्होंने अपने बारे में गृह विभाग को कुछ नहीं बताया.


गृह विभाग से जुड़े सूत्रों ने यह भी बताया कि जब भी परमबीर सिंह विभाग के सामने आएंगे, तब उन्हें मेडिकल बोर्ड के सामने खड़ा किया जाएगा, जो उनके स्वास्थ से जुड़ी बातों की जांच करेगा. मेडिकल बोर्ड पता लगाएगा कि उन्होंने छुट्टी लेने के लिए अपने स्वास्थ्य से जुड़ी जो मेडिकल रिपोर्ट लगाई थी, क्या वो सही थी या फिर ग़लत.


अस्पताल से भी परमबीर सिंह के मेडिकल रिपोर्ट से जुड़ी जानकारी ली जाएगी


एक अधिकारी ने बताया कि जिस अस्पताल की रिपोर्ट को आधार बनाकर परमबीर में छुट्टी ली थी, ज़रूरत पड़ी तो उस अस्पताल से भी परमबीर सिंह के मेडिकल रिपोर्ट से जुड़ी जानकारी ली जाएगी, ताकि और भी क्लेरिटी मिल सके.


बता दें की परमबीर सिंह 5 मई से छुट्टी पर हैं और तब से लेकर अबतक वो ड्यूटी पर दुबारा नहीं आए. पहली छुट्टी उनकी 5 मई से 17 जुलाई तक थी. इसके बाद उन्होंने मेडिकल ग्राउंड्स पर छुट्टी बढ़वाई जो की 29 अगस्त तक की थी, इसके बाद से उनका गृहमं त्रालय से कोई संपर्क नहीं हुआ है.


यह भी पढ़ें-


Gandhi Jayanti: पीएम मोदी ने राजघाट जाकर दी बापू को श्रद्धांजलि, कहा- आपका जीवन हर पीढ़ी को प्रेरित करेगा


Coronavirus: केरल-मिज़ोरम के पॉजिटिविटी रेट से बढ़ी चिंता, कम होने के बाद फिर बढ़ने लगे मामले