प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. प्रधानमंत्री मोदी गैर कांग्रेसी सरकार में सबसे ज्यादा दिनों तक प्रधानमंत्री बने रहने का रिकॉर्ड तो पहले ही बना चुके थे. अब उनके नाम पर चुनी हुई सरकार के लगातार मुखिया रहने का रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है.प्रधानमंत्री मोदी देश के पहले ऐसे नेता हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा दिनों तक चुनी हुई सरकार का लगातार नेतृत्व किया है. पहले गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में और उसके बाद देश के प्रधानमंत्री के रूप में लगातार 18 साल 306 दिनों से चुनी हुई सरकारों के मुखिया के रूप में काम कर रहे हैं. यह रिकॉर्ड प्रधानमंत्री मोदी से पहले पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के नाम पर था. जिन्होंने 16 साल 286 दिन तक लगातार चुनी हुई सरकार का नेतृत्व किया था. उनके बाद पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी 15 साल 350 दिनों तक चुनी हुई सरकार की मुखिया के रूप में काम किया था.


गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 7 अक्टूबर 2001 को गुजरात के 14वें मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभाला था. उसके बाद से 22 मई 2014 तक लगातार गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में काम करते रहे थे. 2014 का लोकसभा चुनाव जीतने के बाद 26 मई 2014 को भारत के 14वें प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी ने शपथ ली थी. तब से लेकर अब तक लगातार वह प्रधानमंत्री पद पर बने हुए हैं.


मोदी देश के पहले ऐसे नेता है जो लगातार 18 साल से ज्यादा समय से चुनी हुई सरकार के मुखिया के रूप में काम कर रहे हैं. 7 अक्टूबर 2001 से लेकर आज तक वह चुनी हुई सरकार के मुखिया हैं. पहले मुख्यमंत्री के रूप में और अब प्रधानमंत्री के रूप में. इससे पहले पंडित जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी देश के प्रधानमंत्री के रूप में लंबा समय व्यतीत कर चुके हैं.