हैदराबाद: आंध्र प्रदेश के कडप्पा कस्बे से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक 23 साल युवक को 300 से ज्यादा महिलाओं को ब्लैकमेल करने और उनसे जबरन वसूली करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने इसकी जानकारी दी है. न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पीड़ितों में आंध्र प्रदेश और तेलंगाना की 200 जवान लड़कियां और करीब 100 विवाहित महिलाएं शामिल हैं.


एजेंसी के मुताबिक डीएसपी बी सुनील कुमार ने कहा, ''सी प्रसन्ना कुमार, प्रशांत रेड्डी, राजा रेड्डी और टोनी जैसे अलग-अलग नामों से सोशल मीडिया पर महिलाओं और लड़कियों से दोस्ती करता है और उन्हें फंसाता है. सोशल मीडिया पर तस्वीरों से छोड़छाड़ करके 100 से अधिक महिलाओं से ब्लैकमेल करने और पैसे निकालने के आरोप में इसे गिरफ्तार किया गया है. आरोपी दिल्ली का रहने वाला है.''


वह पीड़ितों को यौन संबंध बनाने का लालच देता था, उनकी नग्न और अर्ध-नग्न तस्वीरें लेता था, और बाद में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तस्वीरें और वीडियो अपलोड करने की धमकी देकर उनसे पैसे और जेवर वसूल करता था. गिरफ्तार युवक के पास से पुलिस ने 1.26 लाख रुपये नकद और 30 ग्राम सोना बरामद किया है.


हालांकि पीड़ितों में से किसी ने भी शर्मिंदगी के चलते पुलिस को इसकी सूचना नहीं दी. लेकिन प्रसन्ना कुमार के कुकर्मों का पता तब चला जब एक अन्य धोखाधड़ी के मामले में उसके खिलाफ शिकायत की गई थी. यह शिकायत श्रीनिवास नाम के शख्स ने की थी जिन्हें तेलंगाना सचिवालय में नौकरी का वादा किया गया था.


पुलिस को पूछताछ के दौरान प्रसन्ना कुमार के मोबाइल फोन में पीड़ितों की तस्वीरें और वीडियो भी मिले. प्रद्दातुरु कस्बे के निवासी प्रसन्ना कुमार कई बार चेन स्नैचिंग और सेंधमारी जैसे अपराधों में जेल जा चुका है. 2017 में जेल से छूटने के बाद उसने महिलाओं को निशाना बनाना शुरू किया था.


ये भी पढ़ें-
Corona Cases: देश में फिर 40 हजार से ज्यादा आए नए मामले, 50 फीसदी केस केरल में दर्ज


शेयर बाजार रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा, सेंसक्स पहली बार 54 हजार के पार