Presidential Election 2022: आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए बीजेपी ने एनडीए की ओर से झारखंड (Jharkhand) की पूर्व राज्यपाल और आदिवासी नेता द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. उड़ीसा की सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (Biju Janata Dal) का समर्थन मिलने के बाद अब द्रौपदी मुर्मू को वाईएसआर कांग्रेस ने समर्थन देने की बात कही है. 


एनडीए की ओर से एक आदिवासी महिला को राष्ट्रपति पद का दावेदार बनाए जाने पर वाईएसआर कांग्रेस ने द्रौपदी मुर्मू को अपना समर्थन देने की घोषणा कर दी है. यह जानकारी गुरुवार रात आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी की गई एक विज्ञप्ति में दी गई है. 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) के खिलाफ अब एनडीए की द्रौपदी मुर्मू की दावेवारी वाईएसआर कांग्रेस के समर्थन के बाद अब और भी मजबूत होती नजर आ रही है. 


नामांकन में शामिल हो सकते हैं मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी 


आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय की इस विज्ञप्ति में राष्ट्रपति पद के लिए द्रौपदी मुर्मू को उम्मीदवार बनाए जाने की सराहना की गई है. वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी आज द्रौपदी मुर्मू के नामांकन में शामिल हो सकते हैं.


जीतने पर बनेंगी भारत की पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति


मुख्यमंत्री कार्यालय की विज्ञप्ति में स्वतंत्र भारत के इतिहास में पहली बार आदिवासी समुदाय की एक महिला को राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार बनाए जाने को अच्छा संकेत बताया गया है. जिस कारण वाईएसआर कांग्रेस उन्हें समर्थन करने जा रही है.


बता दें कि एनडीए(NDA) की राष्ट्रपति पद की दावेदार द्रौपदी मुर्मू(Droupadi Murmu) आज अपना नामांकन दाखिल करेंगी. जिस दौरान बीजेपी(BJP) समेत कई पार्टियों के बड़े नेता उसके साथ उपस्थित रह सकते हैं. वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(Shivraj Singh Chouhan) को द्रौपदी मुर्मू के नामांकन पत्र में फर्स्ट सेकंडर (प्रथम समर्थक) बनाया गया है.


इसे भी पढ़ेंः
Maharashtra Political Crisis: 'हमारे साथ है राष्ट्रीय पार्टी, जरूरत पड़ी तो पीछे नहीं हटेगी', इशारों में बहुत कुछ कह गए एकनाथ शिंदे


Maharashtra Political Crisis: MVA को लेकर संजय राउत के बयान के बाद शरद पवार की दो टूक, बताया उद्धव ठाकरे के साथ रहेंगे या नहीं?