Anant Ambani Pre-Wedding: मशहूर बिजनेस टायकून मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अबानी और राधिका मर्चेंट के प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन का आज शनिवार (02 मार्च) को दूसरा दिन है. गुजरात के जामनगर में जारी 3 दिनों के इस फंक्शन में कई देश और विदेश की हस्तियां पहुंच रही हैं. इन दोनों की शादी 12 जुलाई को होनी है लेकिन शादी से पहले जश्न शुरू हो चुका है.


अकूत संपत्ति के मालिक मुकेश अंबानी अपने बेटे के प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन का जश्न विदेशी धरती पर भी मना सकते थे, लेकिन उन्होंने इसके लिए भारत की भूमि और अपने पैत्रक स्थान जामनगर को चुना. क्या उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील वेड इन इंडिया पर गौर करते हुए ये फैसला लिया या फिर जामनगर से उनका पुश्तैनी रिश्ता है इसलिए इस जश्न का आयोजन गुजरात में किया.


क्या पीएम मोदी की अपील है वजह?


दरअसल, कुछ महीने पहले पीएम मोदी ने एक सभा को संबोधित करते हुए लोगों से डेस्नेशन वेडिंग के लिए देश से बाहर न जाने की अपील की थी और कहा था कि भारत में शादी करके इससे जो पैसा जुटेगा उससे कई लोगों को रोजगार भी मिलेगा और पैसा भी देश के अंदर ही रहेगा. न्यूज नाइन की रिपोर्ट के मुताबिक, मुकेश अंबानी और अनंत अंबानी दोनों ही पीएम मोदी की इस अपील से काफी प्रभावित हुए थे और इसलिए प्री-वेडिंग और शादी दोनों कार्यक्रम भारत में करने का फैसला किया.


जामनगर से अंबानी परिवार का रिश्ता


इसके अलावा, हाल ही में कई मीडिया हाउस के साथ हुए इंटरव्यू में अनंत अबानी ने कहा था कि जामनगर उनके दिल में खास जगह रखता है क्योंकि ये उनकी दादी कोकिला बेन का जन्मस्थान है. उन्होंने कहा, “मेरे दादा धीरूभाई अंबानी और पिता मुकेश अंबानी ने अपना बिजनेस जामनगर से शुरू किया था. मैं जामनगर में बड़ा हुआ.''


वहीं, मुकेश अंबानी ने कहा, “जामनगर मेरे पिता और मेरी कर्मभूमि रही है. 30 सला पहले ये इलाका रेगिस्तान की तरह था. जामनगर रिलायंस इंडस्ट्रीज के लिए टर्निंग प्लाइंट साबित हुआ और यहां जल्द ही नए भारत की झलक देखने को मिलेगी.”


ये भी पढ़ें: Anant Ambani Pre-Wedding: जामनगर में प्री-वेडिंग से अनंत अंबानी कैसे दे रहे हैं पीएम मोदी के अभियान को बढ़ावा?